Bharat Express

Baramulla: उम्र सिर्फ एक संख्या है, जम्मू और कश्मीर के वरिष्ठ नागरिकों ने स्पोर्ट्स इवेंट में लिया हिस्सा

Jammu and Kashmir: प्रतिभागियों में से एक अब्दुल रशीद ने इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस उम्र में फुटबॉल खेलूंगा, लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मैंने ऐसा किया”.

ezgif.com-resize (6)

वरिष्ठ लोगों को खिलाया टग ऑफ वार

Jammu and Kashmir: खेल का आनंद सिर्फ युवाओं के लिए नहीं है, बल्कि वरिष्ठ लोगों के लिए बहुत जरुरी है. जम्मू और कश्मीर के बारामूला में जिला युवा सेवाएं ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए खेल सप्ताह के हिस्से के रूप में एक कार्यक्रम आयोजित करके दिखाया है. जीडी कॉलेज बारामूला में आयोजित फुटबॉल और टग-ऑफ-वॉर कार्यक्रमों में लगभग 45 वरिष्ठ नागरिकों ने भाग लिया, यह साबित करते हुए कि खेल का आनंद लेने के लिए उम्र सिर्फ एक संख्या है.

प्रतिभागियों में से एक अब्दुल रशीद ने इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने पर खुशी व्यक्त की. उन्होंने कहा, “मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इस उम्र में फुटबॉल खेलूंगा, लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मैंने ऐसा किया. यह बहुत ही मजेदार था. मैं इस तरह के आयोजन के लिए युवा सेवा और खेल विभाग का आभारी हूं.

‘आज मैं फिर से युवा महसूस करती हूं’

एक अन्य प्रतिभागी, जरीना बेगम ने अपनी कहानी साझा करते हुए कहा, “जब मैं छोटी थी तो मैं एक बास्केटबॉल खिलाड़ी हुआ करती थी, लेकिन मेरी उम्र के कारण मुझे इस खेल को छोड़ना पड़ा. हालांकि, आज मैं फिर से युवा महसूस करती हूं. मुझे ऐसा महसूस कराने के लिए मैं विभाग को धन्यवाद देता हूं.” यह घटना एक अनुस्मारक थी कि हर कोई, चाहे उनकी उम्र कुछ भी हो, खेलों में भाग लेने से लाभान्वित हो सकता है.

कार्यक्रम के आयोजक बिलाल अहमद ने इस मौके पर कहा कि “हमने इस कार्यक्रम का आयोजन वरिष्ठ नागरिकों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने और यह दिखाने के लिए किया है, जिससे कि खेल उम्र भर के लोगों के लिए खुशी और स्वास्थ्य लाभ ला सकते हैं.” अहमद ने कहा, “इस आयोजन की सफलता ने हमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए इस तरह के और आयोजन करने और स्वस्थ जीवन शैली के एक अनिवार्य हिस्से के रूप में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहित किया है.

– भारत एक्सप्रेस (इनपुट ANI)

    Tags:

Also Read