Bharat Express

“हमने भी बनाए कई राम मंदिर लेकिन राजनीति नहीं की…”, भूपेश बघेल ने BJP पर कसा तंज

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, “पूरे कार्तिक माह के दौरान सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ में आमतौर पर प्रचलित एक अनुष्ठान है. बच्चे, विशेष रूप से गांवों में, इस अनुष्ठान का पालन करते हैं.”

Bhupesh Baghel

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

Bhupesh Baghel On BJP: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को भाजपा पर राम मंदिर पर राजनीति करने का आरोप लगाया. वहीं साथी कांग्रेस नेता महंत राम सुंदर दास और अन्य लोगों के साथ, सीएम बघेल ने रविवार सुबह कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यहां महादेवघाट में खारुन नदी के पानी में पवित्र डुबकी लगाई और पूजा-अर्चना की.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, “राम मंदिर का निर्माण किसके निर्देश पर किया जा रहा है?” उच्चतम न्यायालय. लेकिन भाजपा इस पर राजनीति कर रही है. छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर, हमने भगवान राम को समर्पित कई मंदिर बनाए, लेकिन हम उनके नाम पर वोट नहीं मांग रहे हैं.” बघेल ने आगे बताया कि वह अभियान से संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए रविवार को दो दिनों के लिए तेलंगाना की यात्रा करेंगे.

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Accident: मजदूरों के रेस्क्यू ऑपरेशन में लग सकता है लंबा वक्त, बारिश और बर्फबारी का बढ़ा खतरा

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, “पूरे कार्तिक माह के दौरान सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ में आमतौर पर प्रचलित एक अनुष्ठान है. बच्चे, विशेष रूप से गांवों में, इस अनुष्ठान का पालन करते हैं. जैसा कि इस दिन प्रथा है, हमने प्रार्थना भी की. महादेवघाट और खारुन नदी में डुबकी लगाई. सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है.”

तेलंगाना में 30 नवंबर को एक ही चरण में मतदान

राजस्थान में शनिवार को हुए मतदान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में भारी मतदान के पीछे अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां हैं. छत्तीसगढ़, जहां 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा के लिए मतदान हुआ, दूसरे चरण में 70.60 प्रतिशत मतदान हुआ. पहले चरण का मतदान 20 विधानसभा सीटों के लिए हुआ.

-भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read