Bharat Express

भारत, कनाडा के बीच मुक्त व्यापार समझौते पर जारी बातचीत की समीक्षा, दोनों देशों के व्यापार मंत्री की मौजूदगी में होगी बैठक

बयान के मुताबिक चर्चा द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को मजबूत करने, निवेश को बढ़ावा देने, हरित रूपांतरण सहित विभिन्न विषयों पर केंद्रित होगी.

भारत और कनाडा के व्यापार मंत्री दोनों देशों के बीच प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते पर जारी बातचीत की प्रगति की समीक्षा करेंगे. एक आधिकारिक बयान में सोमवार को कहा गया कि इस दौरान दोनों नेता आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाने पर भी चर्चा करेंगे.

बयान के मुताबिक वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और कनाडा की उनकी समकक्ष मैरी एनजी सोमवार को ओटावा में छठी भारत-कनाडा मंत्रिस्तरीय वार्ता के लिए चर्चा की सह-अध्यक्षता करेंगी. एमडीटीआई एक द्विपक्षीय तंत्र है, जो व्यापार और निवेश संबंधी मुद्दों और सहयोग के क्षेत्रों पर चर्चा के लिए संस्थागत व्यवस्था मुहैया कराता है. बयान के मुताबिक चर्चा द्विपक्षीय व्यापार संबंधों को मजबूत करने, निवेश को बढ़ावा देने, हरित रूपांतरण सहित विभिन्न विषयों पर केंद्रित होगी.

सीईओ के गोलमेज सम्मेलन के बाद एक ट्वीट में, गोयल ने कहा कि भारत और कनाडा “विकास में भागीदार हैं!” उन्होंने कहा, “टोरंटो में सीईओ के गोलमेज सम्मेलन को संबोधित किया और भारत की लचीली विकास कहानी में निवेश करने के लिए उद्योग के कप्तानों को आमंत्रित किया.”

एनजी, जो कनाडा के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मंत्री हैं, ने ट्वीट किया: “आज, @PiyushGoyal और मैंने कनाडाई और भारतीय व्यवसायों के साथ एक गोलमेज सम्मेलन की मेजबानी की, ताकि हम पहली बार सुन सकें कि कैसे हम इन कंपनियों के लिए एक साथ काम करना और उन्हें सफल होने में मदद कर सकते हैं.”

ये भी पढ़ें-  UP Nikay Chunav Results: गोरखपुर में डाले गए वोटों से हुई ज्यादा गिनती? अखिलेश ने लगाया धांधली का आरोप, रिकाउंटिंग कराने की मांग

उन्होंने कहा, “कनाडा-भारत संबंध की सफलता भारतीय और कनाडाई व्यवसायों के घनिष्ठ सहयोग और कड़ी मेहनत में निहित है.” राउंडटेबल का आयोजन बिजनेस काउंसिल ऑफ कनाडा और फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा संयुक्त रूप से किया गया था.

Also Read