Bharat Express

IPL 2023: “Nihayati Raddi Faisla”… अथर्व तायडे को रिटायर आउट करने पर भड़के कैफ, जानें क्या कहा?

IPL 2023: तायडे ने 42 गेंद में 55 रन बनाए और लिविंगस्टोन की 48 गेंद में 94 रन की शानदार पारी बेकार चली गई क्योंकि…

Punjab Kings

Photo- Punjab Kings (@PunjabKingsIPL) /Twitter

Mohammad Kaif on Atharva Taide: भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने धर्मशाला में दिल्ली कैपिटल्स  और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में बल्लेबाज अथर्व तायदे को रिटायर करने के लिए पंजाब किंग्स पर निशाना साधा. आईपीएल इतिहास में रिटायर आउट होने वाला यह दूसरा बल्लेबाज है.  214 रनों का पीछा करते हुए, जब पंजाब को 30 गेंदों में 86 रनों की जरूरत थी, तो पंजाब ने 15वें ओवर में तायडे को रिटायर आउट कर लिया, जिससे लियाम लिविंगस्टोन के साथ 50 गेंदों में 78 रन की दूसरी विकेट की साझेदारी समाप्त हो गई.

अथर्व तायडे को रिटायर आउट करने पर भड़के कैफ

तायडे ने 42 गेंद में 55 रन बनाए और लिविंगस्टोन की 37 गेंद में नाबाद 82 रन की शानदार पारी बेकार चली गई क्योंकि शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम बुधवार को धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में 15 रन से मैच हार गई और प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई.

ये भी पढ़ें: RCB vs SRH: हारे तो खेल खत्म, बैंगलोर के लिए जीत ही एक रास्ता, जानें मैच प्रीव्यू

स्टार स्पोर्ट्स पर मैच के बाद चर्चा के दौरान कैफ ने रिंकू सिंह और राहुल तेवतिया का उदाहरण देते हुए पीबीकेएस के फैसले की आलोचना की. कैफ ने कहा, “उन्हें बाहर आने के लिए कहना एक बेहद खराब फैसला. आप रिंकू सिंह और तेवतिया के बारे में क्यों बात करते हैं? रिंकू सिंह शुरूआत में रन-ए-बॉल थे और तेवतिया 21 गेंदों पर 13 रन पर थे. उन्होंने इसके बाद पांच छक्के लगाए.”

उन्होंने कहा, “तायडे 130 की स्ट्राइक रेट से स्कोर कर रहे थे और लियाम लिविंगस्टोन के साथ एक सेट बल्लेबाज थे. लिविंगस्टोन तेजी से खेल रहे थे और तायडे अपनी भूमिका निभा रहे थे. वह एक अनकैप्ड खिलाड़ी हैं जो चौके और छक्के मार रहे थे.”

पंजाब की गलती बनी हार की वजह

कैफ ने आगे बताया कि तायडे के बाद किंग्स के आने वाले सभी बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर दिया गया और कहा कि इस तरह की चालों से शायद ही कभी वांछित परिणाम उत्पन्न होते हैं. “आपने उसे छक्के मारने का समय आने पर बाहर आने के लिए कहा था. बहुत बुरा फैसला क्योंकि उसके बाद कौन आया – जितेश शर्मा, शाहरुख खान और सैम करन – ये सभी आए और आउट हो गए. अगर फैसला अच्छा होता तो मैं उनकी तारीफ करता.”

उन्होंने कहा, अगर आप आंकड़ों की जांच करें, जब भी ऐसा कुछ किया गया है कि एक सेट बल्लेबाज को बाहर आने के लिए कहा गया है, तो कितनी बार नए बल्लेबाज ने मैच जीता है? मुझे आंकड़े दिखाइए, मैं हार मान लूंगा.

INPUT–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read