Bharat Express

IND VS NZ 1st T20: क्या वनडे के बाद टी-20 में भी रहेगी टीम इंडिया की बादशाहत, जानिए हेड टू हेड और पॉसिबल प्लेइंग-11

हार्दिक पंड्या की लीडरशिप वाली टीम इंडिया अपने घर में कीवियों के खिलाफ अपना विजयी अभियान टी-20 सीरीज में भी जारी रखना चाहेगी.

Hardik Pandya

Photo- hardik pandya (@hardikpandya7)/Twitter

IND VS NZ 1st T20: वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सफाया करने के बाद, टीम इंडिया ने अब अपना ध्यान तीन टी20 मैचों पर केंद्रित किया है जिसमें कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. हार्दिक पंड्या को एक बार फिर टीम इंडिया का नेतृत्व करने का मौका मिला है. वहीं, न्यूज़ीलैंड का नेतृत्व चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर करेंगे, जो कार्यवाहक कप्तान टॉम लाथम की जगह लेंगे.

पृथ्वी शॉ का कमबैक

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 1.5 साल के अंतराल के बाद भारत की T20I टीम में वापसी की है और यह देखना रोमांचक होगा कि टीम इंडिया के लिए कौन ओपनिंग करेगा. शुभमन गिल या शॉ? पंड्या को एक और दिलचस्प विकल्प युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बीच चुनना है.

ये भी पढ़ें: फाइनल में हार के साथ खत्म हुआ करियर, अपने आखिरी मैच के बाद Sania Mirza ने दी इमोशनल स्पीच

वनडे सीरीज का बदला लेना चाहेगी न्यूजीलैंड

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड 3 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद बदला लेने की कोशिश करेगी. केन विलियमसन, ट्रेंट बाउल्ट, टिम साउदी और जिमी नीशम जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति निश्चित रूप से कीवी टीम को चोट पहुंचाती है, लेकिन वे टी20ई में वनडे की हार का बदला जरूर लेना चाहेंगे.

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड

22 बार भारत और न्यूजीलैंड की टीमें आपस में टकराई हैं. इन मैचों में दोनों देशों के बीच बराबरी का टक्कर रहा है. टीम इंडिया कुल 10 बार कीवियों को हराने में कामयाब हुई है, तो वहीं न्यूजीलैंड को 9 मैचों में जीत मिली है. वहीं तीन मैचों का नतीजा टाई रहा है.

रांची में अजेय है टीम इंडिया

रांची के मैदान की बात करें तो भारत ने इस मैदान पर अब तक 3 टी-20 मैच खेले हैं और तीनों ही जीते हैं. रांची में शुक्रवार को बारिश की आशंका बहुत कम है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. यहां चेज करने वाली टीम ने 25 में से 16 मैच जीते हैं.

पॉसिबल प्लेइंग-11

IND: शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (C), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

NZ: फिन एलेन, ड्वेन कॉन्वे, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर (C), ब्लेयर टिकनर, ईशा सोढ़ी, बेन लिस्टर, लोकी फर्ग्युसन

Also Read