Bharat Express

Ashes 2023: धोनी के धाकड़ ऑलराउंडर को इंग्लैंड ने संन्यास से वापस बुलाया, इंग्लिश टीम में लौटा ये दिग्गज!

Moeen Ali Ashes 2023:

Moeen Ali

Moeen Ali

England off-spinner comes out of Test retirement: मोईन अली चोटिल जैक लीच की जगह इंग्लैंड की एशेज टीम में अपनी जगह लेने के लिए टेस्ट रिटायरमेंट से बाहर आ गए हैं. मोईन ने लगभग दो साल पहले अंतराष्ट्रीय रेड-बॉल खेल को छोड़ दिया था, लेकिन साथी स्पिन गेंदबाज लीच के पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के लिए वापसी करने पर सहमत हुए हैं. 35 वर्षीय को पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है और अब शुक्रवार 16 जून से एजबेस्टन में शुरुआती गेम में खेलने की संभावना है, जो सितंबर 2021 के बाद उनकी पहली रेड-बॉल उपस्थिति होगी.

मोईन अली ने रिटायरमेंट लिया वापस

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली 16 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए टीम में शामिल हो गए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला बदल लिया है. मोईन ने जैक लीच की जगह ली है, जो स्ट्रेस फ्रैक्च र की वजह से एशेज से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को एक बयान में कहा, वारविकशायर के स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर मोइन अली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार 16 जून 2023 से एजबेस्टन में शुरू होने वाले पहले दो एशेज टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें: WTC Final: 4 पेसर और 1 स्पिनर लेकर उतरी टीमें, कहीं टीम इंडिया का ये फैसला महंगा न पड़ जाए..?

2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले 35 वर्षीय ऑलराउंडर ने टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम और इंग्लैंड मेन्स क्रिकेट प्रबंध निदेशक रॉब की कहने पर अपने फैसले को पलट दिया है. इंग्लैंड मेन्स क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, हम टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बारे में इस सप्ताह की शुरूआत में मो (मोईन अली) के पास गए. मोईन टीम में शामिल होने और फिर से टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उत्साहित हैं. उनके विशाल अनुभव से हमारे एशेज अभियान को फायदा होगा. ऑफ स्पिनर ने 64 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2,914 टेस्ट रन बनाए हैं और टेस्ट क्रिकेट में 195 विकेट अपने नाम किए हैं. वह 16 जून को एजबेस्टन में पहले टेस्ट के दौरान अपना 36वां जन्मदिन मनाएंगे.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read