Bharat Express

RCB vs PBKS: डु प्लेसिस-कोहली की पारी, सिराज की खतरनाक गेंदबाजी, RCB ने पंजाब को 24 रनों से हराया

IPL 2023: बेंगलुरु के खिलाफ हमेशा ही पंजाब टीम का पलड़ा भारी रहा था लेकिन इस बार आरसीबी ने पंजाब को उसी के घर में ‘चारो खाने चित्त’ किया.

RCB vs PBKS

Photo- Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets)/ Twitter

PBKS vs RCB, 27th Match: टॉस जीतकर पंजाब ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करेत हुए आरसीबी ने 175 रन का लक्ष्य पंजाब के सामने रखा. जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम बुरी तरह फ्लॉप रही. हालांकि अंतिम ओवरों में एक बार फिर मैच का पासा पलटा मगर अंत में जीत आरसीबी की झोली में आई. इस जीत में गेंद से सबसे बड़ा रोल रहा मोहम्मद सिराज का जो कहर बनकर पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों पर बरसे. पंजाब की टीम 18.2 ओवर में 150 रन पर सिमट गई.

सिराज के सामने पंजाब का सरेंडर

बैंगलोर की इस सीजन में ये तीसरी जीत है, जबकि पंजाब किंग्स की तीसरी हार है. सिराज ने अपने 4 ओवर में महज 21 रन देकर चार विकेट चटकाए. अंतिम ओवरों में जब मैच का पासा पलटा वहां भी सिराज की खतरनाक गेंदबाजी टीम के काम आई और उन्होंने आरसीबी की मैच में वापसी कराई.

RCB ने बनाए थे 174 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाए. टीम की ओर से फाफ डु प्लेसिस और  विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों के बीच 137 रन की ओपनिंग साझेदारी हुई. हालांकि टीम एक बड़ा टोटल सटे करने में नाकाम रही. मगर आरसीबी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया.

कोहली-डुप्लेसी की पार्टनरशिप

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने धमाकेदार शुरुआत की. फाफ डु प्लेसी और विराट कोहली की जोड़ी ने एक बड़ी साझेदारी की. इस शतकीय पार्टनरशिप के दम पर आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए. बता दें डेथ ओवर्स में RCB की पारी लड़खड़ा गई और यही वजह है कि टीम बड़े टोटल तक नहीं पहुंच पाई.

Bharat Express Live

Also Read