Bharat Express

WTC Final: इस दिग्गज की भारतीय बल्लेबाजों को सलाह, शेयर की खास रणनीति

Sunil Gavaskar, WTC 2023 Final: सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल से पहले बड़ा बयान दिया है.

Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar

WTC Final, IND vs AUS: आईपीएल 2023 का खत्म होने के बाद अब टीम इंडिया के सामने ऑस्ट्रेलियाई चुनौती है. टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके है और इस जंग की तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले एक बड़ा बयान दिया है. गावस्कर का मानना है कि तेज गति वाले टी20-फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में बदलाव के लिए भारतीय बल्लेबाजों को अपने बल्ले की गति पर नियंत्रण रखना होगा क्योंकि उन्हें आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में 7 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है. गावस्कर ने इंग्लैंड की परिस्थितियों में बल्लेबाजों को जितना संभव हो उतना देर से खेलने की जरूरत पर जोर दिया.

सुनील गावस्कर का बयान

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर ‘फॉलो द ब्लूज’ में कहा, “मुझे लगता है कि वे अपने बल्ले की गति को देखने जा रहे हैं टी20 से आ रहे हैं जहां बल्ले की गति क्रिकेट का परीक्षण करने के लिए बहुत तेज है, लेकिन टेस्ट में बल्ले की गति को बहुत अधिक नियंत्रित करना पड़ता है, यह कुछ ऐसा है जो उन्हें करने की आवश्यकता होगी वे स्विंग को अपना काम करने की अनुमति देने के लिए इंग्लैंड में जितना संभव हो उतना देर से खेलने की जरूरत होगी, न कि गेंद तक पहुंचने के लिए, जो अक्सर बहुत से लोग अच्छी पिचों पर खेलने की गलती करते हैं”.

ये भी पढ़ें: WTC Final 2023: इंग्लैंड में इतिहास रचने की तैयारी में जुटी टीम इंडिया, भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती

उन्होंने कहा, आप जहां भी अच्छी पिचों पर खेलते हैं, आप लाइन के माध्यम से खेलते हैं, जरूरी नहीं कि हाफ वॉली हो, लेकिन इंग्लैंड में वे गेंदें बस थोड़ी सी आगे बढ़ सकती हैं इसलिए, मुझे लगता है कि वे चीजें हैं जो एक बल्लेबाज के रूप में आपको देखने की जरूरत हैं गेंदबाजी इकाई के रूप में भी आपको अपनी नई गेंद के लिए अधिक फुल लेंथ गेंदबाजी करनी होगी, ताकि गेंदबाज हवा में और साथ ही पिच करने के बाद गति प्राप्त कर सकें. भारत के पूर्व कप्तान ने उन चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला, जिनका टीम इंडिया को अंग्रेजी परिस्थितियों में सामना करना पड़ेगा, जिसमें बादल छाए हुए मौसम और हवा में स्विंग, भारतीय, वेस्टइंडीज और श्रीलंकाई खिलाड़ियों के लिए अपरिचित पहलू शामिल हैं. 73 वर्षीय को लगता है कि ओवल में परिस्थितियों का अनुभव करने के बाद चेतेश्वर पुजारा टीम को कुछ मूल्यवान जानकारी दे सकते हैं.

WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड:

IND: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

AUS: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगल्स (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, टोड मर्फी , स्टीवन स्मिथ (उप-कप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर.

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिशेल मार्श, मैट रेनशॉ

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read