Bharat Express

T20 World Cup 2024: USA के खिलाफ मैच में नहीं खेलेंगे इमाद वसीम, मेडिकल टीम ने दी आराम की सलाह

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि विश्व कप के लिए संन्यास से वापस आने वाले इमाद वसीम को मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है.

Imad Wasim

इमाद वसीम (फोटो- IANS)

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर इमाद वसीम बगल में खिंचाव के कारण गुरूवार (6 जून) को अमेरिका के खिलाफ होने वाले टी20 विश्व कप मुकाबले से हट गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि विश्व कप के लिए अंतर्राष्ट्रीय संन्यास से बाहर आने वाले इमाद को मेडिकल टीम ने आराम की सलाह दी है और उनके 9 जून को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से पहले तक फिट हो जाने की उम्मीद है.

USA के खिलाफ नहीं खेलेंगे इमाद

इमाद को पिछले महीने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी 20 से पहले नेट्स में अभ्यास करते समय दायीं बगल में कुछ परेशानी महसूस हुई थी और वह उस मैच में नहीं खेले थे. कप्तान बाबर आजम ने पत्रकारों से कहा कि उनकी टीम अमेरिका को हल्के में नहीं लेगी, जिसने ह्यूस्टन में बांग्लादेश को 2-1 से हराया था और टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में 195 रनों का पीछा करते हुए कनाडा को हराया था.

बाबर ने कहा, “हम टीम चयन में हॉर्स-फॉर-कोर्स नीति का पालन करेंगे क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका में परिस्थितियां नई होंगी और कुछ ऐसे प्रतिद्वंद्वी होंगे जिनके साथ हमने पहले नहीं खेला है. आधुनिक क्रिकेट में, फ्लोटिंग खिलाड़ियों की अवधारणा और महत्व पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है और हमारे खिलाड़ी इसके साथ-साथ अपनी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बारे में भी जानते हैं.”

यूएसए और पाकिस्तान की होगी भिड़ंत

उन्होंने आगे कहा कि “यह USA के लिए गर्व का क्षण और एक बड़ा अवसर होगा जब वे गुरुवार को एक पूर्व चैंपियन से खेलेंगे. टूर्नामेंट से पहले बांग्लादेश को 2-1 से और फिर शुरूआती मैच में कनाडा को बड़े अंतर से हराने के बाद, उन्होंने दिखा दिया है कि वे यहां रहने के लायक हैं, जो इस क्षेत्र में क्रिकेट के प्रचार और विकास के लिए बहुत अच्छी खबर है. हम आत्मसंतुष्ट हुए बिना उन्हें वह सम्मान देंगे जिसके वे हकदार हैं.”

बता दें कि पाकिस्तान ने इंग्लैंड में 2009 टी20 विश्व कप जीता और 2010, 2012 और 2021 टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में प्रवेश करने के अलावा, 2007 और 2022 संस्करणों में उपविजेता रहा.

ये भी पढ़ें- Team India या पाकिस्तान… कौन जीतेगा भारत-पाक मैच? शाहिद अफरीदी ने दिया ये जवाब

-भारत एक्सप्रेस

Also Read