Bharat Express

Apple के 33 साल पुराने जूते की कीमत 40 लाख! जानिए क्या है इसमें खास

1990 के बाद Apple ने कर्मचारियों के जूते बनवाये थे, जो अब खूब सुर्ख़ियों में है.

Apple का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में iPhone से लेकर MacBook और Apple Watch जैसे दमदार प्रोडक्ट्स का ख्याल आता है. यह तो सभी जानते हैं कि एप्पल कंपनी ही विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बनाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एप्पल जूते भी बनाता है? तो आइए जानते हैं इन जूतों के बारे में सटीक जानकारी…

ये जूते पहली बार कब लॉन्च किए गए थे?

तो ये एप्पल शूज़ 80 के दशक में लॉन्च हुए थे. ये एक तरह के अनोखे स्पीकर थे, जिन्हें कभी भी जनता के लिए बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया. ये जूते केवल संग्रह के लिए रखे गए हैं. यह नीलामी के लिए रखे गए जूता संग्रह की एक विशिष्ट जोड़ी है.

एप्पल जूतों में ऐसा क्या खास है?

इस बेहद दुर्लभ स्नीकर को 90 के दशक में नेशनल सेल्स कॉन्फ्रेंस में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया था. इन स्नीकर्स पर Apple लोगो की ब्रांडिंग है. जूते सफ़ेद रंग के हैं और इन पर Apple का सिग्नेचर ओल्ड स्कूल रेनबो Apple लोगो है.

ये भी पढ़ें- देशभर में बीते 5 सालों में 2 लाख 75 हजार से ज्यादा बच्चे हुए लापता, 80 प्रतिशत लड़कियां, जानिए पहले नंबर पर कौन सा राज्य ?

42 लाख रुपये की नीलामी कीमत पर उपलब्ध

ये स्नीकर्स नीलामी के लिए तैयार हैं. हाल ही में पहला आईफोन 63 लाख रुपये में नीलाम हुआ था. नीलामी में इन स्नीकर्स को 50 हजार डॉलर यानी करीब 42 लाख रुपये में बिक्री के लिए रखा गया है. लोग किसी भी वक्त बोली लगा देंगे और इस स्नीकर की कीमत करोड़ों में जा सकती है.

Bharat Express Live

Also Read