Bharat Express

kannauj: BJP सांसद सुब्रत पाठक का दारोगा को थप्पड़ मारने का CCTV फुटेज वायरल, SIT ने शुरू की जांच, अखिलेश ने कसा तंज

पुलिस पर हमले को लेकर सांसद समेत 10 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज हो चुका है और 42 अज्ञात लोगों पर भी रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है.

वीडियो ग्रैब

Kannauj: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में मंडी प्रकरण विवाद ने नया रुप ले लिया है. भाजपा सांसद सुब्रत पाठक द्वारा एक दारोगा को थप्पड़ मारने का CCTV फुटेज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सांसद एक के बाद एक दारोगा को कई थप्पड़ जड़ते हुए दिखाई दे रहा है. इस मामलें में घटना के दूसरे दिन यानी 3 जून को ही सांसद सहित 10 नामजद और 42 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था और पुलिस पर हमले की जांच SIT ने भी शुरू कर दी है, सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो ने बीजेपी सांसद की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बता दें कि यह घटना 2 जून की रात की बताई जा रही है. फिलहाल इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज करते हुए कहा है कि, “जनता पूछ रही है कब होंगे गिरफ्तार.”

बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल सीसीटीवी फुटेज 2 जून का बताया जा रहा है. इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि, एक शख्स कार से उतरता है और किसी पर थप्पड़ बरसाने शुरू कर देता है. जानकारी सामने आ रही है कि थप्पड़ मारने वाला शख्स कोई और नहीं भाजपा के सांसद सुब्रत पाठक हैं. इस घटना के सम्बंध में जानकारी सामने आई है कि मंडी चौकी इंचार्ज हाकिम सिंह को उन्होंने एक के बाद एक कई थप्पड़ मारे हैं. यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी. इसी घटना के बाद पुलिस हमले में सांसद समेत 10 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है और 42 अज्ञात लोगों पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. वहीं सीसीटीवी फुटेज के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा अब करो गिफ्तारी.

ये भी पढ़ें- UP News: दो बहनों की एक साथ आई बारात में DJ को लेकर दोनों पक्षों के बारातियों में छिड़ा महासंग्राम, जमकर चले लाठी-डंडे

जानें क्या है मामला?

जानकारी सामने आ रही है कि, 2 जून की रात में उन्नाव पुलिस एक युवक के अपहरण के आरोप में कुछ लोगों को पकड़ने गई थी, जिन्हें बचाने को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक और मंडी चौकी प्रभारी हकीम सिंह में तनातनी हो गई. इसके बाद ये थप्पड़ मारने वाली घटना सामने आई है. इस मामले में पुलिसकर्मियों के साथ गाली गलौज और मारपीट के आरोप में कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक समेत 10 नामजद और 42 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. पुलिस एफआईआर में अपरहण के आरोपी को जबरन छुड़ाने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों पर गाली गलौज और मारपीट का आरोप लगाया गया है.

अखिलेश ने ये कसा तंज

इस घटना के सामने आने के बाद 3 जून को ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, “आज की ताज़ा ख़बर: पुलिसवालों ने की कन्नौज के भाजपा सासंद सुब्रत पाठक के ऊपर एफ़आईआर… जनता पूछ रही है कब होंगे गिरफ़्तार? इन भाजपाइयों से बचने के लिए पुलिस क्या बुलडोज़र के पीछे छुपकर अपनी जान बचाए.”

ये लिखा है FIR में

बता दें कि मंडी चौकी इंचार्ज द्वारा सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है, जिसमें बताया गया कि उन्नाव जिले के थाना औरास का पुलिस बल एक अपहरण के मामले में कन्नौज दबिश देने आया था. अपहृत की बरामदी कर उन्नाव पुलिस मंडी समिति चौकी प्रभारी से कुछ जरूरी जानकारी साझा कर वहां से निकल रही थी, कि इसी बीच अवनीश नाम का एक व्यक्ति वहां अपने कुछ लोगों के साथ आ पहुंचा और उसने पुलिस टीम से अपरहण के आरोपियों को छोड़ने की बात कही और ना छोड़ने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी. साथ ही उन्होंने अपने मोबाइल से सांसद सुब्रत पाठक के बात करने के लिए कहा जिस पर सांसद सुब्रत पाठक ने धमकी देते हुए दबिश टीम को 15 मिंनट में वापस लौट जाने की बात कही और ऐसा ना करने पर आग लगाने की धमकी दी. इसी में आगे लिखा गया है कि जब पुलिस टीम द्वारा उनकी बात को अनसुना किया गया तो पुलिस टीम के साथ अवनीश और उनके साथियों ने धक्का-मुक्की करने लगे. इसी बीच सांसद सुब्रत पाठक अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए और उन्होंने कॉलर पकड़कर गाली गलौज देते हुए धक्का-मुक्की और मारपीट करने लगे. मेरे साथ मौजूद पुलिसकर्मियों ने जब मुझे बचाने की कोशिश की तो उनके साथ आए समर्थकों ने हम लोगों के साथ मारपीट शुरू कर दी. बता दें कि इस मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read