Bharat Express

MP: सिगरेट पीते हुए शख्‍स ने आदिवासी के चेहरे पर की पेशाब, CM शिवराज ने कहा- अपराधी पर रासुका लगाया जाए

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति सीढ़ियों पर बैठे आदिवासी पर पेशाब करते हुए दिखाई दे रहा है. ये वीडियो और मामला मध्य प्रदेश के सीधी जिले का है.

वीडियो में यह शख्‍स एक आदिवासी पर पेशाब करते दिख रहा है.

Madhya Pradesh Sidhi Distrcit News: मध्य प्रदेश में शराब के नशे में धुत एक शख्‍स की शर्मनाक करतूत का वीडियो सामने आया है. नशे में धुत शख्‍स ने सीढ़ियों पर बैठे एक आदिवासी के चेहरे पर पेशाब किया. यह घटना मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुई, वीडियो वायरल होने पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए.

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- ”मेरे संज्ञान में सीधी जिले का एक वीडियो आया है. उस मामले में मैंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि अपराधी को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. उसके खिलाफ एनएसए (राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून) भी लगाया जाए.” वहीं, दूसरी ओर घटना को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने सत्‍तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधा है. कांग्रेसियों का कहना है कि मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना को अंजाम देने वाला शख्‍स भारतीय जनता पार्टी के विधायक का ही प्रतिनिधि है. ऐसे में कई कांग्रेसी नेता इसे भाजपाइयों की करतूत भी बता रहे हैं.

क्‍या दिखाई दे रहा है वीडियो में?
सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि शराब के नशे में धुत एक शख्‍स सीढ़ियों पर बैठे दूसरे व्‍यक्ति पर पेशाब करते हुए दिखाई दे रहा है. वो दूसरा व्‍यक्ति एक आदिवासी है. इस घटना की अब सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है और बीजेपी के विरोधी सरकार को कोस रहे हैं. ट्विटर पर अनस अली (@ANAS_ALI___007) नामक यूजर ने मुख्‍यमंत्री को निशाने पर लेते हुए लिखा, ”मामाजी सिर्फ NSA क्‍यों लगेगा, उस (अपराधी) के घर पर बुलडोजर क्यों नहीं चल रहा है? वो बीजेपी कार्यकर्ता है, सिर्फ इसलिए?”

कांग्रेसी नेताओं ने मप्र सरकार को घेरा
कांग्रेस पार्टी के मध्य प्रदेश प्रमुख रह चुके अरुण यादव ने भी वीडियो को शेयर किया और सूबे के मुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री पर तंज कसा. अरुण यादव ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा सिर्फ जबानी जमा खर्च करते हैं. उन्‍होंने ट्वीट किया- बीजेपी के राज में आदिवासी भाइयों का कैसा सम्मान किया जा रहा है.’ इसी तरह मध्य प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के अध्यक्ष रामू टेकाम ने कहा कि गरीब आदिवासी के ऊपर पेशाब करने वाला शख्‍स बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का प्रतिनिधि प्रवीण शुक्ला है, जिसने नशे में चूर होकर सिगरेट पीते हुए एक गरीब आदिवासी युवक पर पेशाब किया है. ऐसे में बहुत-से लोग आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

– भारत एक्‍सप्रेस

यह भी पढ़ें: कार में मरीज के साथ इंटीमेट हो रही थी नर्स, तभी आ गया हार्ट अटैक, जानें फिर क्‍या हुआ

Also Read