Bharat Express

U-19 WC: चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया ने लगाए ठुमके, ‘काला चश्मा’ गाने पर किया डांस, ICC ने शेयर किया VIDEO

जीत के बाद टीम इंडिया का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. दरअसल, भारतीय खिलाड़ियों ने जीत के बाद ‘काला चश्मा’ गाने पर खूब डांस किया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है.

Team India

Photo- ICC (@ICC)/Twitter

U19 WC Team India: भारतीय युवा टीम ने एक नया इतिहास रच दिया है. शेफाली वर्मा (Shafali Verma) की अगुवाई में यंग टीम इंडिया ने पहले बार खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप  पर अपना कब्जा जमाया. शेफाली वर्मा ने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया. ऐतिहासिक जीत के बाद, भारत अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की युवा सितारों ने वायरल ‘काला चश्मा’ ट्रेंड को फिर से बनाकर अपनी जीत का जश्न मनाया. ICC के इंस्टाग्राम हैंडल ने रविवार, 29 जनवरी को भारत की जीत के बाद एक मजेदार रील शेय की. जिसमें शैफाली वर्मा की अगुवाई वाली टीम के कई युवाओं ने ‘काला चश्मा’ की धुन पर जबरदस्त डांस किया.

देखें ICC का वीडियो

इस जीत के बाद महिला भारतीय टीम का एक अलग अंदाज़ दिखाई दिया. जीत के बाद टीम की खिलाड़ी ‘काला चश्मा’ सॉन्ग पर डांस करती हुई दिखाई दीं. इसका वीडियो आईसीसी द्वारा सोशल मीडिया शेयर किया गया.  शैफाली वर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने नया इतिहास रच दिया है. रविवार को खेले गए ICC U-19 महिला T20 विश्व कप फाइनल में भारत ने इंग्लैंड को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. ये जीत भारत के लिए बेहद खास है क्योंकि इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कभी भी किसी भी स्तर पर विश्व कप नहीं जीता था. बात अगर फाइनल मुकाबले की करे तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड 17.1 ओवर में 68 रन पर ऑलआउट हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने मात्र तीन विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: Archana Devi: तंगहाली में गुजरा बचपन… अब बनी भारत की शान, इंडिया की जीत में चमकी यूपी के उन्नाव की बेटी

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


T20 वर्ल्ड चैंपियन बनकर रचा इतिहास

महिला क्रिकेट में सीनियर स्तर पर तीन बार भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार भारत की युवा टीम ने पहली कोशिश में ही ट्रॉफी अपने नाम की. यह जीत भारत के लिए बेहद खास है और महिला क्रिकेट को देश में एक नई पहचान दिलाएगी.

फाइनल मैच भारतीय गेंदबाजों के नाम

बात अगर इस मुकाबले की करे तो यह कहना गलत नहीं होगा की जीत की नींव भारतीय गेंदबाजों ने रखी. कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इस मैच में भारत की शुरुआत शानदार रही. पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर ही टीम इंडिया को बड़ा विकेट मिला. यहां से विकेटों को सिलसिला शुरू हो गया. भारत की ओर से प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन और शानदार फिल्डिंग के कारण भारत ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में कहीं भी टिकने नहीं दिया. जवाब में इंग्लिश बल्लेबाजों ने घूटने टेके और मात्र 68 रन पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई. अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा और टिटास साधू ने 2-2 विकेट लिए हैं। एक-एक विकेट मन्नत कश्यप, सोनम यादव और शेफाली वर्मा को मिला. जवाब में 14 ओवर में 3 विकेट पर भारत ने टारगेट हासिल कर लिया. सौम्या तिवारी ने विनिंग शॉट लगाया.

Also Read