Bharat Express

WPL Auction: स्मृति मंधाना का जादू चल गया! RCB ने 3.40 करोड़ में खरीदा

स्मृति मांधना दुनिया की सबसे बेहतरीन टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं. इस खिलाड़ी को 112 टी20 इंटरनेशनल मैचों का अनुभव है.

Women's Premier League

Photo- Women's Premier League (WPL)/ Twitter

Smriti Mandhana WPL Auction: महिला प्रीमियर लीग (WPL) के ओपनिंग सेरेमनी की नीलामी मुंबई में चल रही है. आरसीबी द्वारा 3.4 करोड़ रुपये की बोली के साथ स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) अब तक की सबसे महंगी खिलाड़ी हैं. जबकि एश गार्डनर को गुजरात जायंट्स ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा. दूसरे सेट में दीप्ति शर्मा ने यूपी वारियर्स से 2.60 करोड़ की राशि प्राप्त की. उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग प्लेयर नीलामी के लिए कुल 1,525 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया और अंतिम सूची में 449 से अधिक खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की गई. पांच टीमों के पास अधिकतम 90 स्लॉट उपलब्ध हैं, जिनमें से 30 विदेशी खिलाड़ियों के लिए हैं.

स्मृति मंधाना को RCB ने 3.40 करोड़ में खरीदा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार स्मृति मंधाना पर करोड़ों की बरसात हुई है. टीम इंडिया की इस सलामी बल्लेबाज को आरसीबी ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा. स्मृति मंधाना पर कई टीमों ने ने जमकर बोली लगाई लेकिन बाजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मारी. आरसीबी ने मंधाना पर मोटी रकम खर्च की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि आरसीबी इस खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है.

ये भी पढ़ें: Tripura Elections: पीएम मोदी ने पूरी राजनीति ही बदल दी, बीजेपी करती है सबके लिए काम- बोले त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा

दुनिया की टॉप बल्लेबाजों में शामिल

26 साल की स्मृति मंधाना दुनिया की टॉप बल्लेबाजों में शामिल हैं. अभी तक भारत के लिए उन्होंने 2651 रन बनाए हैं. इस खास बल्लेबाज की एक सबसे अच्छी खासियत ये है कि वो टी20 में भी लंबी पारी खेलने का दम रखती हैं. स्मृति मांधना कप्तानी की बेहतरीन विकल्प हैं. इतना ही नही उनके पास विदेशी फ्रेंचाइजी लीग खेलने का भी अनुभव है.

अब तक टॉप पर ये खिलाड़ी

3.4 करोड़ रु. – स्मृति मंधाना (भारत) – RCB
3.2 करोड़ – एश्ले गार्डनर (ऑस्ट्रेलिया) – GG
3.2 करोड़ – नेट साइवर-ब्रंट (इंग्लैंड) – MI
2.6 करोड़ – दीप्ति शर्मा (भारत) – UPW
2.2 करोड़- जेमिमा रोड्रिग्स (भारत) – DC
2.0 करोड़ – बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलिया) – GG
1.8 करोड़- हरमनप्रीत कौर (भारत) – UPW
1.8 करोड़ – सोफी एक्लेस्टोन (इंग्लैंड) – UPW

Also Read