Bharat Express

नकल बॉल और यॉर्कर स्पेशलिस्ट, कौन हैं RCB के Vijaykumar Vyshak? जिन्होंने डेब्यू मैच में बरपाया कहर

IPL 2023 में आरसीबी के गेंदबाज विजय कुमार वैशाख ने अपने डेब्यू मैच में कहर बरपाया.

Vijaykumar Vyshak

Photo- Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets)/Twitter

Who is Vijaykumar Vyshak?: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स पर 23 रनों की जीत दर्ज की. इस जीत में विजयकुमार वैशाख और विराट कोहली की अहम भूमिका रही. विजयकुमार ने आरसीबी के लिए डेब्यू मैच में तीन विकेट चटकाये जिससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शनिवार को टूर्नामेंट में जीत की राह पर वापसी की. अपना पहला मैच खेल रहे विजयकुमार वैशाख ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से फैंस का दिल जीत लिया. इस युवा गेंदबाज ने अपने चार ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च कर तीन विकेट लिए. जिसमें डेविड वॉर्नर और इन-फॉर्म बल्लेबाज अक्षर पटेल का विकेट शामिल है.

कौन हैं RCB के वैशाक विजय कुमार?

वैशाक आईपीएल 2023 की नीलामी में नहीं बिके थे और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स सहित कई फ्रेंचाइजी के साथ ट्रायल किया था. कर्नाटक के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज को अंत में आरसीबी द्वारा सत्र के दौरान चोटिल रजत पाटीदार के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया, और सत्र के अपने शुरुआती मैच में ही मौके का पूरा फायदा उठाया.

ये भी पढ़ें: SRH vs KKR: हैदराबाद ने कोलकाता को 23 रनों से हराया, हैरी ब्रूक के तूफानी शतक के आगे नितीश-रिंकू सिंह की पारी बेकार

इस तेज गेंदबाज ने अब तक 10 प्रथम श्रेणी मैचों में 38 विकेट लेकर कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने फरवरी 2021 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में राज्य की ओर से डेब्यू किया; तब से उन्होंने टीम के लिए 14 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 22 विकेट लिए हैं. वैशाक ने कर्नाटक के लिए टी20 में 6.92 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट हासिल की है. इस गेंदबाज की खासियत ये है कि इस युवा खिलाड़ी को नकल बॉल और यॉर्कर के लिए जाना जाता है.

मैच हाइलाइट्स

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के 20वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर दमदार रही. टॉस जीतकर डेविड वॉर्नर ने पहले गेंदबाजी चुनी है. पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की शानदार शुरुआत के दम पर आरसीबी ने दिल्ली के सामने 175 रन का टारगेट सेट किया.

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप रही. ‘ताश के पत्तों’ की तरह टीम बिखर गई और 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना पाई. बता दें, दिल्ली की ये लगातार पांचवी हार है. वहीं, बैंगलोर की 4 मैचों में ये दूसरी ही जीत है

Also Read