Bharat Express

क्यों अडानी ग्रुप के शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

Adani: बॉयबैक ऑफर से निवेशकों का कंपनी पर भरोसा वापस आएगा. कंपनी के इस कदम से निवेसकों का भरोसा जीतने के साथ कंपनी को अपना कर्ज का बोझ कम करने में भी मदद मिलेगी.

Gautam Adani

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी

Adani Group: बुधवार को अडानी ग्रुप ( Adani Group ) ने अडानी पोर्ट्स के शेयरों ( Adani Ports Share price ) के बॉय बैक ( BUY BACK ) को लेकर 22 अप्रैल को मीटिंग करने की बात कही था. इस खबर के सामने आने के बाद अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडानी पोर्ट्स के शेयरों में वीकली एक्सपायरी के दिन तेजी देखी जा रही है. बाजार खुलने के साथ ही अडानी पोर्ट्स के शेयर में 1.5 फीसदी की तेजी देखी गई . कीमत की बात करें तो ये 669 रुपए पर ट्रेड करना शुरू हुआ था.

शनिवार को होने वाली बैठक में इस वित्त वर्ष में बॉयबैक पर फैसला लिया जा सकता है. माना जा रहा है कि बॉयबैक ऑफर से निवेशकों का कंपनी पर भरोसा वापस आएगा. कंपनी के इस कदम से निवेसकों का भरोसा जीतने के साथ कंपनी को अपना कर्ज का बोझ कम करने में भी मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी से मिले APPLE CEO टिम कुक, मैनुफैक्चरिंग में दोगुनी जॉब देने की कही बात

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद गिरे थे शेयर

अडानी पोर्ट्स के शेयरों में आई ये तेजी  इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों  में बिकवाली की आंधी आई थी. इस रिपोर्ट के कारण अडानी पोर्ट्स के शेयरों में इस साल 20 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. रिपोर्ट में कंपनी के कर्ज पर सवालिया निशान लगाए गए थे, लेकिन बॉय बैक के कदम से कंपनी को निवेशकों का भरोसा जीतने में मदद मिलेगी.

अडानी पोर्ट्स ने डेट सिक्योरिटीज के बायबैक के बारे में भारतीय बाजारों को सूचित करते हुए कहा, ‘भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड विनियम ( SEBI ) , 2015 के विनियम 29 के अनुसार, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड के बोर्ड ऑफ ड़ायरेक्टर्स की मीटिंग जो शनिवार, 22 अप्रैल, 2023 को होनी है. उसमें मीटिंग में बाजार के हालात देखते हुए कंपनी इस वित्तीय वर्ष में अपनी कुछ डेट सिक्योरिटीज ( ( Debt Securities ) के पहले और आंशिक बायबैक पर विचार करने वाली है. ये बॉयबैक INR या USD में हो सकता है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read