Bharat Express

Tomato Prices: टमाटर के दामों में आएगी तेजी, 300 रुपये तक जा सकते हैं भाव

Tomato Prices Up: टमाटर के दामों में आग लगी हुई है और ये आम लोगों की पहुंच से दूर हो चुका है. 250 रुपये तक जाने के बाद अब इसके दाम 300 रुपये तक जाने की आशंका जताई जा रही है. जानें किसने कहा-

Tomatoes Stolen

Tomatoes Stolen

हमारे रसोई में टमाटर का रोजाना यूज किया जाता है. लेकिन बढ़ती मंहगाई के चलते ये आम लोगों की पहुंच से दूर होता जा रहा है. कई थोक विक्रेताओं ने बताया कि  टमाटर की कीमतों में फिर से इजाफा देखने को मिल सकता है और इसकी खुदरा कीमतें 300 रुपये प्रति किलो तक पहुंच सकती हैं. पिछले एक महीने से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. ऐसा भारी बारिश के कारण टमाटर उत्पादक क्षेत्रों में इसके उत्पादन और आपूर्ति में आ रही दिक्कतों के कारण हो रहा है.

क्यों बढ़ रहे हैं टमाटर के दाम?

इस पर एग्रीकल्चर प्रोड्यूस मार्केटिंग कमिटी (APMC) के सदस्य कौशिक ने बताया कि टमाटर, शिमला मिर्च जैसी कई मौसमी सब्जियों की कीमतों में भारी वृद्धि के बाद उनकी बिक्री में गिरावट देखने को मिली है. इससे थोक बाजार विक्रेताओं सहित खुदरा विक्रेताओं को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि टमाटर की कीमत अब 160 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 220 रुपये प्रति किलो हो गई है और इस वजह से खुदरा बाजार में भी इस सब्जी की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें- Jaipur Mumbai Train Firing: क्या ट्रेन में गोली चलाकर 4 लोगों को मार डालने वाला RPF जवान चेतन सिंह मनोरोगी है? रेलवे ने दिया ये जवाब

मदर डेयरी पर टमाटर 259 रुपये प्रति किलो उपलब्ध है

मिली जानकारी के अनुसार मदर डेयरी ने अपने सफल खुदरा स्टोरों के माध्यम से 259 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटर बेचना शुरू कर दिया है. इस मामले में आजादपुर मंडी के थोक व्यापारी संजय भगत ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन और भारी बारिश के कारण सब्जियों के परिवहन में काफी दिक्कत आ रही है. इस वजह से टमाटर समेत अन्य सब्जियों को उत्पादकों तक पहुंचाने में सामान्य समय से 6-8 घंटे ज्यादा लग रहे हैं. इसके चलते टमाटर की कीमत 300 रुपये प्रति किलो तक हो सकता है. इसके अलावा महाराष्ट्र के साथ-साथ हिमाचल और कर्नाटक से आने वाली सब्जियों की गुणवत्ता में भी गिरावट देखी जा रही है, जिससे उनकी बिक्री में दिक्कतें आ रही हैं.

Bharat Express Live

Also Read