Bharat Express

‘मां’ के किरदार के लिए मशहूर एक्ट्रेस सुलोचना लाटकर का निधन पीएम मोदी से लेकर जय-वीरू ने दी श्रद्धांजलि

मराठी-हिंदी सिनेमा से जुड़ी मशहूर अभिनेत्री सुलोचना लाटकर ने 94 साल की उम्र में अंतिम सांस ली, वह कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं. अभिनेत्री का अंतिम संस्कार आज 5 जून को दादर में किया जाएगा. पीएम मोदी से लेकर अमिताभ-धर्मेंद्र ने दी श्रद्धांजलि.

 Sulochana Latkar: मराठी-हिंदी सिनेमा से एक दुखद खबर मिली है. लोकप्रिय फिल्म अभिनेत्री सुलोचना लटकर का 94 साल की उम्र में निधन हो गया. दरअसल, पिछले कई दिनों से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी. वह भी अस्पताल में भर्ती थी. लेकिन रविवार की शाम उन्होंने अंतिम सांस ली. सूत्रों की मानें तो शरीर में कई बीमारियों के चलते सुलोचना की मौत हुई है. इनमें से कुछ उम्र के कारण भी थे. एक्ट्रेस का अंतिम संस्कार सोमवार सुबह दादर में किया जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि दी

पीएम मोदी ने सुलोचना लटकर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- आपके जाने से भारतीय सिनेमा में एक शून्य आ गया है. अभिनेत्री ने जिस तरह अपनी शानदार अदाकारी से हमारी संस्कृति को समृद्ध किया है, पीढ़ियों को रोचक कहानियां दी हैं, वह काबिले तारीफ है. सुलोचना जी की विरासत उनके काम में हमेशा झलकती रहेगी. परिवार के प्रति संवेदनाएं. शांति.

अमिताभ-दिलीप के साथ काम किया

बता दें कि सुलोचना लतकर ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं. इनमें ‘कटी पतंग’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘दिल देके देखो’ और ‘खून भरी मांग’ जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके अलावा एक्ट्रेस कई मराठी फिल्मों में भी नजर आईं. घर-घर में उन्होंने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और दिलीप कुमार की ऑनस्क्रीन मां के रोल से पहचान बनाई. लोग उन्हें एक्टर्स की ऑनस्क्रीन मां के किरदार की वजह से ही जानते थे. इनमें ‘रेशमा और शेरा’, ‘मजबूर’ और ‘मुकद्दर का सिकंदर’ जैसी फिल्में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Gorakhpur: 51वें जन्‍म दिन पर युवाओं ने CM योगी को दिया अनोखा गिफ्ट, रबर स्‍टैंप से 51 हजार बार “जय श्रीराम” लिखी 40 फीट लंबी बनाई उनकी तस्‍वीर

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में कई बार सुलोचना लतकर का जिक्र किया है. एक्ट्रेस ने करीब 250 हिंदी और 50 मराठी फिल्में की हैं. वह अपने समय की काफी लोकप्रिय अभिनेत्री रही हैं. आपको बता दें कि सुलोचना गठिया से काफी परेशान थीं. खाली समय में फिल्में देखा करते थे. सुलोचना की आखिरी फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ थी, जिसे संजय लीला भंसाली ने बनाया था. फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

Bharat Express Live

Also Read