Bharat Express

तमिलनाडु में नहीं दिखाई जाएगी ‘The Kerala Story’, मल्टीप्लेक्स संगठनों ने इस वजह से लिया फैसला

अदा शर्मा स्टारर फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को लेकर शुरू से ही काफी विवाद चल रहा था. फिल्म पर बैन की भी मांग की गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने नकार दिया था.

निर्देशक सुदीप्तो सेन की विवादित फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ शुक्रवार को रिलीज हुई. अपनी रिलीज़ पर, फिल्म को आश्चर्यजनक रूप से बॉलीवुड समीक्षकों से खराब समीक्षा मिली, लेकिन ऐसा लगता है कि फिल्म ने दर्शकों को प्रभावित किया है, जैसा कि बॉक्स ऑफिस पर मिली अच्छी शुरुआत से साबित होता है. हालांकि, उच्च न्यायालय द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के बावजूद फिल्म को केरल में प्रदर्शित नहीं किया गया था.

तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फिल्म का बहिष्कार किया

अब आज तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने फिल्म का बहिष्कार कर दिया है. तमिल मीडिया हैंडल ने आधिकारिक तौर पर बताया कि टीएमए ने घोषणा की है कि वह आज (रविवार) से पूरे तमिलनाडु में द केरल स्टोरी की स्क्रीनिंग बंद कर देगा. एसोसिएशन ने इस कदम के कारणों के रूप में संभावित कानून और व्यवस्था के मुद्दों और आम जनता से स्वागत की कमी का हवाला दिया है.

‘द केरला स्टोरी’ की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

इससे पहले तमिलनाडु में द नाम तमिलर काची (एनटीके) ने शनिवार को चेन्नई में विवादित फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इसके आयोजक, अभिनेता और निर्देशक सीमन के नेतृत्व में नाम तमिलर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में स्काईवॉक मॉल के पास चेन्नई अन्ना नगर आर्च में फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जो 5 मई को सिनेमा हॉल में रिलीज हुई थी.

द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह

इसके अलावा, मनिथनेय मक्कल काची के अध्यक्ष और विधायक एम.एच. जवाहिरुल्लाह ने गुरुवार को तमिलनाडु सरकार से फिल्म द केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया. एक बयान में, उन्होंने कहा कि फिल्म निराधार दावे करती है और आरोप लगाया कि इसे एक विशेष धर्म और एक राजनीतिक विचारधारा का अपमान करने के मकसद से बनाया गया है. उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार को फिल्म और अन्य ऐसी फिल्मों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए जो दहशत पैदा करने के मकसद से बनाई गई हैं.

Also Read