Bharat Express

Amritpal Singh: पप्पलप्रीत को डिब्रूगढ़ की सेंट्रल लेकर जाएगी पुलिस, तमाम एजेंसिया करेंगी पूछताछ, जानें गिरफ्तारी के बाद क्या बोला ?

Amritpal Singh: जानकारी के मुताबिक, पंजाब पुलिस अब पप्पलप्रीत को असम ले जाने की तैयारी कर रही है. यहां उससे देश की सेंट्रल एजेंसियां पूछताछ करेंगी.

अमृतपाल और पप्पलप्रीत (फाइल फोटो)

Papalpreet Singh: वारिस पंजाब दे के प्रमुख भगोड़े अमृतपाल सिंह के करीबी पप्पलप्रीत को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है. स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर उसे होशियार से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद पुलिस उसे अमृतसर लेकर आई है. वहीं अब गिरफ्तारी के बाद पप्पलप्रीत की पहली प्रतिक्रिया सामने आ गयी है. उसने मीडिया से कहा कि ‘मैं एकदम सही सलामत हूं और मुझे कथुनंगल में गिरफ्तार किया गया था.

भगोड़े अमृतपाल सिंह के फरार होने के बाद पप्पलप्रीत काफी समय तक उसी के साथ ही था. अब उसकी गिरफ्तार के बाद पुलिस को खालीस्तानी समर्थक अमृतपाल के बारे में कई महत्तवपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं.

डिब्रूगढ़ की सेंट्रल जेल में रहेगा पप्पलप्रीत

वहीं जानकारी के मुताबिक, पंजाब पुलिस अब पप्पलप्रीत को असम ले जाने की तैयारी कर रही है. यहां उससे देश की तमाम सेंट्रल एजेंसियां पूछताछ करेंगी. पप्पलप्रीत को  पंजाब पुलिस के कुछ अधिकारी फ्लाइट के जरिए असम के डिब्रूगढ़ लेकर जाएंगे. जहां उसे सेंट्रल जेल में रखा जाएगा. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पंजाब में खालिस्तान का माहौल खड़ा करने के लिए पप्पलप्रीत के आईएसआई से सीधे संपर्क है. वही अमृतपाल के फरार होने में भी पपलप्रीत का ही हाथ है. यहां तक की अमृतपाल के लिए नए-नए ठिकानों की तलाश भी पप्पलप्रीत ही कर रहा था.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: चुनाव से पहले कांग्रेस में सियासी पारा हाई, सचिन पायलट आज करेंगे अनशन, पार्टी बोली- हितों के खिलाफ ये फैसला..हमारी अपील है कि….

कई समर्थकों को भेजा गया है डिब्रूगढ़ जेल

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के ऑपरेशन के दौरान उसके कई समर्थकों को गिरफ्तार किया गया था. जिनमें से कई खालिस्तानी समर्थकों को डिब्रूगढ़ की सेंट्रल भेजा गया है. यह पूर्वाेत्तर की सबसे पुरानी जेलों में से एक है. असम में उल्फा उग्रवाद के चरम के दौरान इस जेल का इस्तेमाल उग्रवादियों को रखने के लिए किया जाता था. हरजीत सिंह और अमृतपाल सिंह के चाचा सहित कई अन्य खालिस्तानी समर्थक इस जेल में बंद हैं.

बता दें कि अकाल तख्त ने हाल ही में अमृतपाल सिंह को पुलिस के सामने सरेंडर करने के लिए कहा है. साथ ही अकाल तख्त ने अमृतपाल सिंह की ‘सरबत खालसा’ की मांग को भी ठुकरा दिया है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Bharat Express Live

Also Read