Bharat Express

कड़ी सुरक्षा के बीच सुपुर्द-ए-खाक किए गए अतीक और अशरफ के शव

Atiq Ahmed Shot Dead: अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद अतीक और अशरफ के शव शाम करीब साढ़े छह बजे कब्रिस्तान लाए गए. उन्होंने बताया कि रीति रिवाजों के बाद दोनों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

Atiq Dafan

कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफन हुआ अतीक अहमद

Prayagraj: प्रयागराज में शनिवार शाम तीन हमलावरों की ताबड़तोड़ गोलियों का शिकार हुए माफिया-राजनेता पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के शवों को रविवार रात यहां के कसारी मसारी कब्रिस्तान में कड़ी सुरक्षा के बीच सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद अतीक और अशरफ के शव शाम करीब साढ़े छह बजे कब्रिस्तान लाए गए. उन्होंने बताया कि रीति रिवाजों के बाद दोनों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि इस दौरान मृतकों के चंद दूर के रिश्तेदार ही इस मौके पर मौजूद रहे. कोई भी करीबी रिश्तेदार यानी अतीक की पत्‍नी शाइस्‍ता परवीन और उसके नाबालिग बेटे एहजान और अबान में से कोई भी मौजूद नहीं रहा. अधिकारी ने बताया कि रिश्तेदारों के अलावा अन्य लोगों को आधार कार्ड देखकर ही कब्रिस्तान में दाखिल होने दिया गया. इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर कब्रिस्तान परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया.

भारी पुलिस के बीच के किया गया सुपुर्द-ए-खाक

शनिवार को हुए अतीक के बेटे असद के अंतिम संस्कार के दौरान तैनात पुलिस बल के मुकाबले आज दोगुनी चौकसी रही. दंगा नियंत्रण वाहन भी बुलाया गया. इस दौरान जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री, पुलिस आयुक्‍त विजय विश्‍वास पंत, जोनल अपर पुलिस महानिदेशक भानु भास्‍कर, पुलिस महानिरीक्षक चंदप्रकाश समेत आला अधिकारी मौजूद रहे. अंतिम संस्कार देर में होने की संभावना के मद्देनजर प्रकाश की व्यवस्था की गयी थी, और कब्रिस्तान के गेट के पास के एक मकान की छत पर बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-  Atiq-Ashraf Murder Case: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा अतीक और अशरफ की हत्या का मामला, जांच के लिए स्वतंत्र समिति के गठन की मांग

मुख्‍य दमकल अधिकारी राजीव कुमार पांडे ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर अतिसंवेदनशील पांच इलाकों में पांच दमकल गाड़ियां तैनात की गयी हैं. गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ की शनिवार देर रात पुलिस द्वारा मेडिकल परीक्षण कराकर वापस ले जाए जाते वक्त तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी.

– भाषा

 

Bharat Express Live

Also Read