Bharat Express

Himachal Pradesh: टू व्हीलर के वीआईपी नंबर के लिए 1 करोड़ से अधिक की बोली, CM तक पहुंचा मामला

VIP Number: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सब डिविजनल मजिस्ट्रेट चेतना खंडवाल और ट्रांसपोर्ट डायरेक्टर अनुपम कश्यप से बोली का विवरण मांगा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में लोग वीआईपी नंबर के इतने दीवाने हो रहे हैं कि वे अपने वाहनों के लिए फैंसी नंबर के लिए कुछ भी देने को तैयार हैं.  इस फिक्सेशन का ताजा उदाहरण एक निवासी ने अपनी स्कूटी के लिए नंबर हासिल करने के लिए 1 करोड़ से अधिक रुपये की बोली लगाई है.

मामला जिला शिमला के कोटखाई स्थित क्षेत्रीय लाइसेंस प्राधिकरण कार्यालय का है. सरकार ने गुरुवार को ऑनलाइन नीलामी के लिए दोपहिया वाहनों के विशेष नंबर रखे. शुरुआत में सरकार ने यूनिक नंबर HP99-9999 की कीमत 1,000 रुपये तय की थी.

1 करोड़ से अधिक रुपये की बोली लगी

सड़क मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, एचपी नंबर 99-9999 की पेशकश कथित तौर पर 1 करोड़ से अधिक रुपये तक पहुंच गई, जो हिमाचल प्रदेश के इतिहास में दोपहिया नंबर के लिए अब तक की सबसे अधिक कीमत है. परिवहन और राजमार्ग, भारत सरकार इतने ही नंबर को 26 बोलीदाताओं से बोलियां मिली हैं.

ये भी पढ़ें- Prithvi Shaw Controversy: ‘पृथ्वी शॉ नशे में थे, बैट से मारा भी’, गिरफ्तार महिला के वकील ने लगाए गंभीर आरोप

हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार

साइट ने कहा कि स्कूटर लाइसेंस प्लेट की लोकप्रियता ने स्थानीय लोगों को चौंका दिया है. वास्तव में, दूसरे और तीसरे वीवीआईपी नंबरों, एचपी99-0009 और एचपी-990005 की कीमत ने भी सबको चौंका दिया है, और संबंधित उच्च बोलियां क्रमशः 21 लाख और 20 लाख रुपये की थीं. हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार स्कूटर मालिक नीलामी के जरिए नंबर खरीदने के इच्छुक हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल

जिस क्षण बोली प्रक्रिया शुरू हुई, बोली लगाने के स्क्रीनशॉट तुरंत ध्यान आकर्षित करने वाले वायरल हो गए. एक यूजर ने कहा कि सेब का यह सीजन सफल रहा है. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने बताया कि ऑनलाइन नीलामी के कुछ स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए जा रहे थे, जिसके बाद बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सब डिविजनल मजिस्ट्रेट चेतना खंडवाल और ट्रांसपोर्ट डायरेक्टर अनुपम कश्यप से विवरण मांगा है. डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने कहा कि ‘वीआईपी नंबर’ के लिए बोली और बढ़ने की संभावना है. उन्होंने बताया कि HP 99 कोटखाई सब डिवीजन का आरटीओ नंबर है.

Bharat Express Live

Also Read