Bharat Express

Jammu and Kashmir: G-20 बैठक को सफल बनाना हर अधिकारी की जिम्मेदारी- डॉ. अरुण कुमार

Jammu and Kashmir: डॉ मेहता ने संभागीय और जिला प्रशासन से आग्रह किया कि वे यातायात, बोर्डिंग और लॉजिंग को अंतिम रूप देते समय लोगों की चिंताओं को ध्यान में रखें. 

Jammu and Kashmir: जम्मू और कश्मीर के मुख्य सचिव डॉ अरुण कुमार मेहता ने शनिवार को कहा कि जी20 कार्यक्रम की सफलता सरकार में प्रत्येक अधिकारी की सामूहिक जिम्मेदारी है. अरुण कुमार मेहता ने यहां होने वाली आगामी जी-20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक के क्रम में आज अधिकारियों से कहा कि अंतरराष्ट्रीय आयोजन की सफलता हम सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है और हममें से प्रत्येक को अपनी जिम्मेदारी पूरी तरह से निभानी चाहिए.

बैठक के दौरान जेके के मुख्य सचिव ने कहा कि आयोजन के लिए सभी प्रबंधन योजनाएं आम जनता के लिए उत्तरदायी होनी चाहिए. डॉ मेहता ने संभागीय और जिला प्रशासन से आग्रह किया कि वे यातायात, बोर्डिंग और लॉजिंग को अंतिम रूप देते समय लोगों की चिंताओं को ध्यान में रखें.

‘पर्यटकों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए’

मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि आगामी जी20 आयोजन व्यापार और पर्यटन को आवश्यक प्रोत्साहन प्रदान करेगा. मुख्य सचिव ने आयोजन में स्थानीय आबादी को शामिल करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि यह आयोजन व्यापार और पर्यटन को आवश्यक गति प्रदान करेगा. उन्होंने कहा कि सुझाव और क्षेत्रीय योजनाओं में उनके विचारों को ध्यान में रखते हुए स्थानीय व्यापार, पर्यटन, परिवहन और औद्योगिक संगठनों के साथ संयुक्त बैठक करने को कहा है. शहर की यात्रा पर जनता या पर्यटकों के लिए कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए.

वर्तमान में चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने संभागीय प्रशासन को इस माह की 15 तारीख से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि समय सीमा के अंदर ये सभी काम जनता को समर्पित किए जाना चाहिए. बैठक में सिविल और पुलिस प्रशासन के सभी उच्च पदस्थ अधिकारियों ने व्यक्तिगत रूप से भाग लिया.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read