Bharat Express

तिरप के खेती गांव में खेती युवा दिवस 2023 मनाया गया

अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में खेती गांव ने 39वें युवा दिवस के महत्वपूर्ण अवसर को खुशी से मनाया. शैक्षणिक, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों से भरे सप्ताह की मेजबानी की.

अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में खेती गांव ने 39वें युवा दिवस के महत्वपूर्ण अवसर को खुशी से मनाया, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और खेल आयोजनों से भरे सप्ताह की मेजबानी की. खोंसा पश्चिम के विधायक चाकत अबोह ने युवाओं को न केवल अकादमिक रूप से बल्कि जीवन के सभी पहलुओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने व्यक्तिगत विकास के लिए उनके चुने हुए करियर पथ में उनकी सहायता करने का वादा करते हुए युवाओं के लिए अटूट समर्थन का आश्वासन दिया. ZPMs वांगहोंग पंका (खोंसा) और रंगमो रांटो (लाज़ू), असम राइफल्स के सेकेंड इन कमांड सुभाष चंद, और विभिन्न सरकारी अधिकारियों सहित गणमान्य अतिथियों ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई.

खेलकूद के लिए पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान बागवानी विकास अधिकारी (एचडीओ) तोलोंग सुमनयन ने खेलों में सक्रिय भागीदारी के महत्व पर जोर दिया, जिससे परिवारों और गांव का गौरव बढ़े. समापन दिवस पर गांव के युवाओं ने नशीली दवाओं के दुरुपयोग और जुए के हानिकारक प्रभावों पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा और स्वास्थ्य स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए एक विचारोत्तेजक नाटक प्रस्तुत किया. इस कार्यक्रम में चार घरों को प्रदर्शित किया गया, जिनमें से प्रत्येक का नाम बोली में स्थानीय फूलों के नाम पर रखा गया, जिसका नाम है ‘सिलोम’, ‘रंगफोम’, ‘चुपा’ और ‘लोखे’.

ये भी पढ़ें- पंजाब के प्रमुख शहरों को लाभ पहुंचाने के लिए नए एक्सप्रेसवे का निर्माण

उनमें से, Siloam House अपनी असाधारण प्रतिभा और टीम वर्क का प्रदर्शन करते हुए विजेता के रूप में उभरा. प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों के अलावा, आयोजकों ने गैर-प्रतिस्पर्धी कार्यक्रमों और गतिविधियों को क्यूरेट किया, जिसमें युद्ध नृत्य, बांस नृत्य, झूलते नृत्य और पारंपरिक लोक गीतों की करामाती प्रस्तुतियों जैसे मंत्रमुग्ध करने वाले सांस्कृतिक प्रदर्शन शामिल थे. आयोजकों ने आधुनिक मनोरंजन के साथ सदियों पुराने रीति-रिवाजों को कुशलता से मिश्रित किया, फैशन शो और आधुनिक नृत्य का प्रदर्शन किया.

Bharat Express Live

Also Read