Bharat Express

Mahadev Betting App Case: हवाला कारोबारी सुनील दम्मानी की जमानत याचिका पर 3 अक्टूबर को SC में होगी सुनवाई

सुनील दम्मानी के अलावा, उनके भाई अनिल दम्मानी, छत्तीसगढ़ पुलिस के सहायक उप निरीक्षक चंद्र भूषण वर्मा और रायपुर निवासी सतीश चंद्राकर को भी गिरफ्तार किया गया था.

Mahadev Betting Case

सांकेतिक तस्वीर.

महादेव ऐप मामले में गिरफ्तार हवाला कारोबारी सुनील दम्मानी की ओर से दायर जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 3 अक्टूबर को सुनवाई करेगा. हाई कोर्ट ने दोनों भाई सुनील और अनिल दम्मानी को जमानत देने से इनकार कर दिया था. मामले की सुनवाई के दौरान दम्मानी के वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल 13 महीने से अधिक समय से जेल में बंद है. इसपर सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि हम आम तौर पर किसी निश्चित दिन सुनवाई के लिए सूचिबद्ध मामलों को नहीं छोड़ते हैं, लेकिन यह जमानत याचिका है. हम इस पर 3 अक्टूबर को सुनवाई करेंगे.

ईडी ने पिछले साल किया था गिरफ्तार

सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की पीठ मामले में सुनवाई करेगी. पिछले साल 23 अगस्त को ईडी ने महादेव ऐप मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कथित संलिप्तता के लिए दम्मानी के साथ तीन अन्य को गिरफ्तार किया था. एजेंसी ने छतीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद सहित 10 लोगों की प्रॉपर्टीज में भी सर्च अभियान चलाया था.

यह भी पढ़ें- “मंत्री पद को लात मार दूंगा”, चिराग पासवान ने आरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- मेरे लिए सिद्धांत सर्वोपरि

सुनील दम्मानी के अलावा, उनके भाई अनिल दम्मानी, छत्तीसगढ़ पुलिस के सहायक उप निरीक्षक चंद्र भूषण वर्मा और रायपुर निवासी सतीश चंद्राकर को भी गिरफ्तार किया गया था. मोहन नगर पुलिस स्टेशन में अवैध जुआ ऐप महादेव के खिलाफ 2022 में राज्य पुलिस की एफआईआर से ईडी का यह मामला जुड़ा हुआ है. ईडी के मुताबिक दम्मानी ब्रदर्स की एक ज्वैलरी शॉप और एक पेट्रोल पंप है और उनकी कथित तौर पर हवाला लेन-देन में भूमिका थी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read