Bharat Express

Ladakh: यूथ सर्विस स्‍पोर्ट्स सेक्रेटरी रविंदर कुमार ने की पहली लद्दाख BN नेशनल कैडेट कोर की स्‍ट्रेट्जी मीटिंग की अध्‍यक्षता, चुनौतियों से निपटने दिया जोर

भारत के सबसे उत्तरी केंद्र शासित प्रदेश में यूथ सर्विस स्‍पोर्ट्स सेक्रेटरी रविंदर कुमार ने लोगों की कमी वाली चुनौतियों से निपटने के लिए एक सहयोगात्मक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया.

Leh News: राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) की पहली लद्दाख बटालियन की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए लद्दाख के युवा सेवा और खेल सचिव रविंदर कुमार ने एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्‍होंने लेह स्थित सिविल सचिवालय में NCC के भीतर जनशक्ति से संबंधित मुद्दे उठाए. बैठक के दौरान, रविंदर कुमार ने जनशक्ति चुनौतियों से निपटने के लिए एक सहयोगात्मक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया.

बैठक में सचिव रविंदर कुमार ने समर्पित कर्मियों की भर्ती करने और उन्हें बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया, जो एनसीसी कैडेटों को उनकी पूरी क्षमता हासिल करने के लिए प्रेरित और मार्गदर्शन कर सकते हैं. सचिव रविंदर कुमार ने सभी हितधारकों के साथ मिलकर काम करने की अपनी अटूट प्रतिबद्धता व्यक्त की. कहा कि हमारा दृष्टिकोण यह सुनिश्चित करना है कि पहला लद्दाख बीएन एनसीसी लद्दाख के युवाओं के लिए अनुशासन, देशभक्ति और व्यक्तिगत विकास का प्रतीक बना रहे.

सचिव रविंदर कुमार ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं में अनुशासित और जिम्मेदार नागरिकों को विकसित करने में योगदान के लिए प्रथम लद्दाख बीएन एनसीसी की लंबे समय से सराहना की जाती रही है. एनसीसी कारगिल यूनिट, एक बहुप्रतीक्षित जुड़ाव चर्चा और योजना का विषय रहा है. बैठक के दौरान, कमांडिंग ऑफिसर ने इसकी स्थापना के लिए एक ठोस योजना प्रस्तुत की, जिसमें एनसीसी कारगिल यूनिट को शुरू करने के लिए पर्याप्त जनशक्ति संसाधनों को आवंटित किया जाएगा, यह सुनिश्चित करते हुए कि यह शुरू से ही प्रभावी ढंग से संचालित हो.

सचिव ने, लद्दाख के युवाओं पर एनसीसी के परिवर्तनकारी प्रभाव को महसूस करते हुए, एनसीसी कारगिल यूनिट के सुचारू गठन और संचालन को सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक संसाधन और सहायता प्रदान करने की उत्सुकता व्यक्त की. बैठक में युवा सेवा एवं खेल, यूटी लद्दाख के संयुक्त निदेशक प्रथम लद्दाख बटालियन एनसीसी, लेह के कमांडिंग ऑफिसर; सामान्य प्रशासन विभाग, यूटी लद्दाख के उप सचिव; सचिव के विशेष कर्तव्य अधिकारी; और युवा सेवा एवं खेल विभाग, लेह के डीवाईएसएसओ आदि ने भाग लिया.

Also Read