Bharat Express

UP News: यूपी पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में वकीलों का व्‍यापक प्रदर्शन, जगह-जगह फूंके पुतले, अधिवक्ता प्रोटेक्‍शन बिल की कर रहे मांग

Hapur Advocate Lathi Charge Case: हापुड़ मामले को लेकर प्रदेश भर के अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया और सरकार से अधिवक्ता प्रोटक्शन बिल जल्द से जल्द पास किए जाने की मांग की.

विरोध प्रदर्शन करते अधिवक्ता

Hapur Advocate Lathi Charge Case: उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ में महिला-पुरुष अधिवक्ताओं की पुलिस से भिड़ंत हुई थी. अधिवक्ताओं ने पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के विरोध में कई दिनों तक प्रदर्शन किया. अपनी कुछ मांगें उठाईं, हालांकि वे पूरी नहीं हो पाईं. जिसके बाद आज सुबह से ही अधिवक्ताओं ने फिर प्रदर्शन शुरू कर दिया. प्रदेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

संवाददाता ने बताया कि कई स्‍थानों पर अधिवक्ताओं ने प्रतीकात्मक पुतला भी फू्ंका है. राजधानी लखनऊ से लेकर अलीगढ़, रामपुर, बांदा, बाराबंकी सहित तमाम जिलों में अधिवक्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. लखनऊ में कचहरी रोड पर अधिवक्ताओं ने पुतला फूंका. वहीं, बांदा में बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजेश द्विवेदी के साथ ही अन्य अधिवक्ताओं ने कहा कि हापुड़ के दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की जाए और अधिवक्ता प्रोटक्शन बिल जल्द से जल्द पास किया जाए.

अधिवक्ता प्रोटक्शन बिल पास करने की मांग

प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं का कहना है कि सरकार ने मांग नहीं मानी तो वे ईंट से ईंट बजा देंगे. अधिवक्ताओं के झुंड ने बलिया जिले में भी उत्तर प्रदेश सरकार का प्रतीकात्मक पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की. वहां अधिवक्ता देवेंद्र नाथ दुबे ने कहा कि ‘बार काउंसिल के निर्देशानुसार आज हम लोगों ने सांकेतिक पुतला दहन किया है. हम प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं, ये लाया जाना चाहिए.’ कन्नौज में भी अधिवक्ताओं ने हापुड़ मामले को लेकर छिबरामऊ तहसील में प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- ‘घमंडिया’ के बाद अब ‘INDI’… ‘सनातन’ पर घमासान के बीच विपक्ष के खिलाफ पीएम मोदी का नया दांव

वकीलों ने मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

अलीगढ़ में भी हापुड़ में हुए लाठी चार्ज के विरोध में दीवानी न्यायालय से परिसर से सुभाष चौक तक सैकड़ों अधिवक्ताओं ने मार्च निकाला. नारेबाजी करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का सांकेतिक पुतला फूंका. उन लोगों ने लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने की मांग की. साथ ही अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू करने की मांग की. द अलीगढ़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संतोष कुमार की अगुवाई में सैकड़ों अधिवक्ता सड़क पर उतरे. रामपुर, सुल्तानपुर समेत अन्‍य जिलों में भी प्रदर्शन हुए.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read