Bharat Express

Weather Update: फिर बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी के साथ इन जिलों में होगी बारिश

Weather Update: मौसम विभाग ने आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इसके चलते उनका कहना है कि इस बार दो पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होंगे, जिससे राज्य का मौसम बिल्कुल बदल जाएगा. इस बारिश और आंधी-तूफान ने किसानों की चिंता बढ़ा दी हैं.

weather

दिल्ली में झमाझम बदले बारिश

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 15 मार्च से 17 मार्च तक दक्षिण, मध्य, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में गरज और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.  इन राज्यों में तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़ आदि शामिल हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल में भी इस सप्ताह के अंत में बारिश होने की संभावना है, झारखंड के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने और बंगाल की खाड़ी से नमी आने की संभावना से मदद मिलेगी.

मौसम विभाग ने कहा कि 14 से 20 मार्च तक उत्तर बंगाल के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बिजली गिरने या ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की संभावना है.  इन जिलों में दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार, अलीपुरद्वार और कलिम्पोंग शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में अतिक के बेटे समेत पांच आरोपियों पर इनाम दोगुना, वारदात के बाद सभी फरार

मौसम का पूरा पूर्वानुमान यहां देखें

13-14 मार्च 2023 के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे की गति) के साथ छिटपुट हल्की वर्षा गतिविधि की संभावना है.

13-15 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली के साथ छिटपुट बारिश की संभावना है.

उत्तर आंतरिक तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, ओडिशा में गरज, बिजली और तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे की गति) के साथ बिखरी हुई हल्की, मध्यम वर्षा होने की संभावना है.  पश्चिम बंगाल और झारखंड 15-17 मार्च के दौरान और जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 16 और 17 मार्च, 2023 को.

16 और 17 तारीख को पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना है; 15 और 16 तारीख को मध्य महाराष्ट्र में; 16 मार्च को मराठवाड़ा में और 17 मार्च 2023 को हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में.

15 से 17 मार्च के दौरान उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे की गति) के साथ काफी व्यापक हल्की से मध्यम वर्षा की गतिविधि और 15 मार्च को इस क्षेत्र में अलग-अलग ओलावृष्टि की संभावना है.

15 मार्च, 2023 को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा होने की संभावना है.

Bharat Express Live

Also Read