Bharat Express

Weather Update: देशभर में हीटवेव से मिलेगी राहत, कई राज्यों में झमाझम होगी बारिश और ओलावृष्टि, जानें मौसम का हाल

Delhi NCR weather: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि राजधानी में इस महीने के अंत तक मौसम का काफी सुहाना हो जाएगा. एक और पश्चिमी विक्षोभ 27 अप्रैल से इस क्षेत्र को प्रभावित करेगा.

Weather Update

Weather Update: अप्रैल महीने की शुरूआत भीषण गर्मी के साथ हुई थी. लोगों का बाहर निकलना काफी मुश्किल हो गया था. दोपहर के समय में सूरज की तेज तपिश से अब लोगों को राहत मिलने वाली है. क्योंकि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि देश के कई अलग-अलग राज्यों में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 5 दिनों तक देश के किसी भी हिस्से में हीटवेव का कहर देखने को नहीं मिलेगा.

बीते दिन मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के सामान्य से तीन डिग्री कम है. इसके अलावा सुबह और शाम के समय मौसम काफी सुहावना हो जाता है. 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम ?

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि राजधानी में इस महीने के अंत तक मौसम का काफी सुहाना हो जाएगा. एक और पश्चिमी विक्षोभ 27 अप्रैल से इस क्षेत्र को प्रभावित करेगा. जबकि 29 और 30 अप्रैल को हल्की बारिश की उम्मीद है, मौसम अधिकारियों ने कहा कि 27 अप्रैल से आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है, पारा महीने के अंत तक 40 डिग्री के निशान से नीचे रहेगा.

अधिकतम तापमान सामान्य निशान से नीचे मंडरा रहा है और 1 मई तक 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहे सकता है. मोटे तौर पर पश्चिमी विक्षोभ के परिणामस्वरूप तेज़ हवाएं, बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी जो दिल्ली-एनसीआर को प्रभावित करेगी.

यह भी पढ़ें-  UP Board 10th 12th Result: यूपी बोर्ड के नतीजे घोषित, हाईस्कूल में सीतापुर की प्रियांशी सोनी ने किया टॉप, इंटरमीडिएट में महोबा के शुभ टॉपर

उत्तराखंड में बिगड़ेगा मौसम

एक तरफ दिल्ली में मौसम का थोड़ा ठंडा रहेगा तो वहीं उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने के आसार हैं. उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में अगले तीन से चार दिनों तक बारिश, आंधी और बर्फबारी की भविष्यवाणी के मद्देनजर उत्तरकाशी जिला प्रशासन और वन विभाग ने सभी ट्रेकिंग और पर्वतारोहण गतिविधियों को निलंबित कर दिया है. 

बेंगलुरु और हैदराबाद में होगी बारिश

बेंगलुरु में आमतौर पर बादल छाए रहने और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है. न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 34 डिग्री के आसपास रहेगा. हैदराबाद में बारिश होगी या शाम या रात में गरज के साथ छींटे पड़ेंगे। तापमान न्यूनतम 23 डिग्री और अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. 

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read