Bharat Express

पांच घंटे से भी अधिक चला मैच, जीत के बाद Andy Murray बोले- ‘यकीन नहीं हो रहा’…

मरे और कोकीनाकिस के बीच दूसरे दौर का मैच पांच घंटे और 45 मिनट तक चला. यह अब ओपन एरा में ऑस्ट्रेलिया ओपन के इतिहास में दूसरा सबसे लंबा मैच बन गया है.

Andy Murray

Andy Murray's incredible 2023 Australian Open win

Australian Open 2023: ब्रिटिश टेनिस स्टार और पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर के एक शानदार मैच में थानासी कोकिनाकिस को हरा दिया. टेनिस इसिहास का ये मैच बेहद खास रहा मरे क्योंकि ये मुकाबला मरे के करियर का सबसे लंबा मैच था जो पांच घंटे और 45 मिनट का रहा. पांच सेटों के रोमांचक संघर्ष में दूसरे दौर में एंडी मरे ने 4-6, 6-7(4), 7-6(5), 6-3, 7-5 से थानासी को हराया. वह अगले दौर में स्पेन के रॉबटरे बतिस्ता अगुत से खेलेंगे, जिन्होंने अमेरिकी वाइल्ड कार्ड ब्रैंडन होल्ट को 4-6, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराने के लिए दो सेट से वापसी की थी.

शानदार वापसी कर दूसरे दौर में जीते एंडी मरे

तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन मरे ने इस सप्ताह दूसरी बार शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने पहले दौर में चार घंटे और 52 मिनट के पांच सेट के थ्रिलर में मातियो बेरेटिनी को हराया था. मरे ने कहा, “यह अविश्वसनीय था कि मैं उन्हें हराने में कामयाब रहा. थानसी अच्छा खेल रहे थे. वह अपने फोरहैंड का इस्तेमाल कर रहा था. मुझे नहीं पता कि मैं इससे कैसे निकल पाया. जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा मैंने बेहतर खेलना शुरू किया.”

ये भी पढ़ें: Hockey WC: जीतकर भी नहीं बदली भारत की तकदीर, अब क्वार्टर फाइनल के लिए न्यूजीलैंड से होगी टक्कर

पांच घंटे से भी अधिक चला मुकाबला

26 वर्षीय आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पहले दो सेटों में 39 विनर्स लगाए. तीसरे सेट में कोकिनाकिस ने दो बार मरे की सर्विस तोड़ी और 5-2 की बढ़त बना ली. दुनिया के 66वें नंबर के खिलाड़ी ने हार्ड-कोर्ट मेजर में अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस प्रदर्शन किया और वापसी करते हुए सेट को टाई ब्रेक में पहुंचाया और इसे टाई ब्रेक में जीत लिया. 35 वर्षीय स्कॉट खिलाड़ी 2017 के बाद से चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए, जब वह विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे.

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Eurosport (@eurosport)

जीत क बाद एंडी मरे की मां का रिएक्शन वायरल

एंडी मरे की मां जूडी ने थानासी कोकीनाकिस के खिलाफ ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर के रोमांच मुकाबले में कई तरह की भावनाएं व्यक्त कीं,.एक ऐसा मैच जिसमें कई बदलाव देखे गए. जैसा कि मरे ने कोर्ट पर छह घंटे से भी कम समय में सिर्फ एक चौथाई घंटे के बाद जीत हासिल की, जूडी एक बेहद गर्वित मां थी.

Bharat Express Live

Also Read

Latest