Bharat Express

IPL Final 2023: धमाकेदार जीत के बाद भगवान की शरण में CSK, तिरुपति मंदिर में की खास पूजा, देखें PHOTOS

IPL 2023 Winner: फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस पर जीत को CSK फ्रैंचाइजी के मालिक एन. श्रीनिवासन ने ‘चमत्कार’ बताया है.

Chennai Super Kings

Chennai Super Kings

Chennai Super Kings won the 5th IPL title: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पांचवीं बार IPL 2023 ट्रॉफी जीतने के बाद तिरुपति के बालाजी मंदिर दर्शन करनमे पहुंचे. सीएसके प्रबंधन के सदस्यों को इस पवित्र स्थान पर आईपीएल ट्रॉफी के साथ विशेष पूजा-अर्चना करवाई. 29 मई को खेले गए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रोमांचक फाइनल मुकाबले में एमएस धोनी एंड कंपनी ने जीटी को पांच विकेट से हराया. इस जीत के बाद ट्रॉफी  चेन्नई पहुंची और यहां तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम  के पुजारियों ने तमिल-रीति-रिवाज के साथ ट्रॉफी की पूजा की. हालांकि, इस दौरान कोई खिलाड़ी  मौजूद नहीं था. आपको बता दें, ये पहला मौका नहीं है जब चेन्नई ने इसल तरह जीत के बाद पूरा किया. यह हमेशा से सीएसके की परंपरा रही है.

चेन्नई सुपर किंग्स के अधिकारी आईपीएल 2023 की ट्रॉफी सीधे चेन्नई एयरपोर्ट से शहर के प्रतिष्ठित मंदिर में लाते देखे गए. मंदिर में एक विशेष प्रार्थना आयोजित की गई, जबकि कोई भी खिलाड़ी या सहयोगी स्टाफ का सदस्य कार्यक्रम स्थल पर नहीं था. चेन्नई के प्रसिद्ध मंदिर में आईपीएल ट्रॉफी लाने के लिए सीएसके ने इसे एक परंपरा बना लिया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने के मुंबई इंडियंस के रिकॉर्ड की बराबरी की.

ये भी पढ़ें: VIDEO: धोनी ने रायुडू-जडेजा को दे दी ट्रॉफी, जीत के जश्न का वीडियो देख हर कोई हैरान

 

चेन्नई के लिए शानदार रहा IPL 2023

‘ओल्ड इज गोल्ड’ के नाम से मशहूर चेन्नई सुपर किंग्स का परफॉर्मेंस इस सीजन शानदार रहा. पिछले साल कप्तानी को लेकर इस टीम में काफी बवाम मचा था लेकिन एक बार फिर एमएस धोनी की कप्तानी में इस टीम ने अन्य धाकड़ टीमों को पछाड़ते हुए रिकॉर्ड पांचवी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया.

धोनी और चेन्नई ने जीता 5वां IPL खिताब

बेहद रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया है. अहमदाबाद में खेले गए खिताबी मुकाबले में चेन्नई ने जीटी को 5 रन विकेट से हराया. अब तक के आईपीएल इतिहास में ये मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. बारिश के कारण इस मैच के नतीजे के लिए फैंस ने दो दिनों से भी ज्यादा का इंतजार किया. इस धमाकेदार जीत के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा IPL खिताब जीतने के मामले में मुंबई इंडियं के कप्तान रोहित की बराबरी कर ली है. सीएसके के पास अब आईपीएल की 5 ट्रॉफी हैं.

Bharat Express Live

Also Read