Bharat Express

IND vs NZ 3rd ODI: गिल का शतक…पंड्या ने लिए 4 विकेट, टी-20 में भारत की सबसे बड़ी जीत

टीम इंडिया की बड़ी जीत के साथ भारतीय महिला टीम के लिए भी यह दिन बेहद खास था. इस मैच के दौरान टॉस के बाद सचिन ने BCCI अध्यक्ष, सचिव के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों का सम्मान किया.

IND vs NZ

IND vs NZ

IND vs NZ 3rd ODI Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच एकतरफा रहा. पहले भारत ने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की उसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का सफाया किया. बुधवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में शुभमन गिल (63 गेंदों पर नाबाद 126 रन) के पहले टी20आई शतक के बाद गेंदबाजों के दबदबे वाले प्रदर्शन की बदौलत भारत 168 रन से मैच जीत गया और सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. 168 रनों से भारत की जीत टी20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे बड़ी जीत और न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी हार है.

भारत ने बनाए थे 234 रन

गिल, जिन्हें पहले दो मैचों में ज्यादा सफलता नहीं मिली थी, उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की धुनाई की और बल्लेबाजी का बेहतर प्रदर्शन किया. गिल के अलावा, राहुल त्रिपाठी (22 गेंदों पर 44 रन), हार्दिक पांड्या (17 गेंदों पर 30 रन) और सूर्यकुमार यादव (13 गेंदों पर 24 रन) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया.पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 234 रन बनाए.

ये भी पढ़ें: Bharat Express: ‘भारत एक्सप्रेस’ की लॉन्चिंग सेरेमनी में पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, दी शुभकामनाएं

न्यूजीलैंड की फ्लॉप बल्लेबाजी

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही और अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने उनके शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया. सूर्यकुमार यादव द्वारा स्लिप में कुछ शानदार रिफ्लेक्स कैच से भी भारत को मदद मिली. अंत में भारत ने 66 रनों पर न्यूजीलैंड को समेट कर सीरीज पर कब्जा कर लिया. हार्दिक पांड्या 4/16 के शानदार आंकड़े के साथ भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे, जबकि उमरान मलिक (2/9), शिवम मावी (2/12) और अर्शदीप सिंह (2/16) ने भी दो-दो विकेट लिए.

तेंदुलकर ने किया वर्ल्ड चैंपियन भारतीय अंडर-19 महिला टीम का सम्मान

टीम इंडिया की बड़ी जीत के साथ भारतीय महिला टीम के लिए यह दिन बेहद खास था. इस मैच के दौरान टॉस के बाद भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी भारतीय महिला टीम की खिलाड़ियों का सम्मान किया। तेंदुलकर ने शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली टीम को 5 करोड़ रुपए का चेक सौंपा.

Bharat Express Live

Also Read

Latest