Bharat Express

IPL 2023: पंत की जगह David Warner को मिली दिल्ली की कमान, भारत के इस स्टार को मिली उप-कप्तानी

Delhi Capitals: ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे.

Rishabh Pant

Rishabh Pant

David Warner-Axar Patel IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 16वें सीजन के लिए डेविड वार्नर को अपना कप्तान घोषित किया. अक्षर पटेल को सीज़न के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के डिप्टी के रूप में नामित किया गया है. वार्नर को ऋषभ पंत की जगह कप्तानी दी गई है, जो इस सीजन से बाहर हैं. दरअसल विकेटकीपर-बल्लेबाज पिछले साल दिसंबर में एक गंभीर कार दुर्घटना में घायल हो गए थे और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है.

वार्नर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2009 (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) में दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ की थी. लेकिन पांच साल बाद सनराइजर्स हैदराबाद में चले गए. उन्होंने 2016 में SRH को ट्रॉफी भी दिलाई. जो कि टूर्नामेंट में अब तक की फ्रेंचाइजी की एकमात्र जीत है. 2021 के सीजन में टीम प्रबंधन के साथ विवाद के बाद, वार्नर को फ्रैंचाइज़ी द्वारा रिलीज़ कर दिया गया और एक बार ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी की दिल्ली की टीम में वापसी हुई.

ये भी पढ़ें: DEL-W vs GUJ-W: दिल्ली के पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका, गुजरात के सामने बड़ी चुनौती, जानें पॉसिबल प्लेइंग-11

https://twitter.com/DelhiCapitals/status/1636227038435590145?s=20

दिल्ली कैपिटल्स ने ट्वीट किया, ‘डेविड वॉर्नर (कप्तान) और अक्षर पटेल (उप-कप्तान), आईपीएल 2023 में इन दो तेजतर्रार खिलाड़ियों के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स जोर से दहाड़ने के लिए तैयार है.’

कप्तान बनने के बाद वॉर्नर का बयान

वार्नर ने घोषणा के बाद डीसी द्वारा जारी एक बयान में कहा, ऋषभ दिल्ली के लिए एक शानदार कप्तान रहे हैं. ‘मैं फ्रेंचाइजी को उनके विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, जो उन्होंने हमेशा मुझ पर दिखाया है. यह फ्रेंचाइजी हमेशा मेरे लिए घर रही है, और मैं खिलाड़ियों के इस तरह के सर्वोच्च प्रतिभाशाली समूह का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं.’ बता दें टूर्नामेंट के पिछले सीजन में वार्नर ने 12 मैचों में 150.62 की शानदार स्ट्राइक रेट से कैपिटल के लिए 432 रन बनाए थे. उन्होंने टूर्नामेंट में पांच अर्धशतक जड़े थे.

कैसा रहा है वॉर्नर का अब तक IPL में सफर

आईपीएल में डेविड वॉर्नर का नाम बड़े बल्लेबाजों में शुमार है. बात उनके आईपीएल के करियर की करे तो डेविड वॉर्नर ने 162 आईपीएल मैचों में 42 से ज्यादा की औसत से 5881 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 140 से ज्यादा है और वो 4 शतक और 55 अर्धशतक जमा चुके हैं.

Bharat Express Live

Also Read

Latest