Bharat Express

IPL 2023: ऋषभ को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान, फैंस को मिल सकता है सरप्राइज!

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी जाहिर तौर पर दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़े झटके की तरह है क्योंकि वो टीम के कप्तान होने के साथ-साथ बड़े मैच विनर भी हैं.

Rishabh Pant

Rishabh Pant

Ricky Ponting, IPL 2023: ऋषभ पंत भले ही आईपीएल से बाहर हो गए हों, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि भारतीय विकेटकीपर इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान डगआउट में उनके बगल में बैठे. पंत एक भयानक कार दुर्घटना का शिकार बन गए थे और फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. इस हादसे के बाद लगभग 6-7 महीने उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है.

ऋषभ को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो में कहा, आप उन लोगों की जगह नहीं ले सकते. रिकी पॉन्टिंग ने आगे कहा, ‘आपको पंत जैसे खिलाड़ियों का विकल्प नहीं मिल सकता. इस तरह के खिलाड़ी पेड़ पर नहीं उगते. हमें इसे देखना होगा और हम रिप्लेसमेंट पर सोच रहे हैं. हमें एक विकेटकीपर-बल्लेबाज चाहिए.’

ये भी पढ़ें: INDW vs SAW: ट्राई सीरीज में भारत का धमाकेदार आगाज, डेब्‍यूटेंट अमनजोत ने बिखेरा जलवा, साउथ अफ्रीका को 27 रन से हराया

फैंस को मिल सकता है सरप्राइज!

पोंटिंग ने कहा, अगर वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है, तो भी हम उसे अपने आसपास रखना पसंद करेंगे. अगर वह वास्तव में यात्रा करने और टीम के आसपास रहने में सक्षम है, तो मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन मेरे पास डगआउट में बैठे. मैं निश्चित रूप से सुनिश्चित कर रहा हूं, मार्च के मध्य में जब हम आएंगे दिल्ली में एक साथ और हमारे शिविर और सामान शुरू करें, अगर वह वहां रहने में सक्षम है, तो मैं उसे पूरे समय चाहता हूं.

ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे IPL

भारत के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत इस साल आईपीएल में खेलेंगे या नहीं इस पर लंबे समय से चर्चा चल रही थी. जिसे बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खत्म किया था. दरअसल गांगुली ने इस बात की पुष्टि की थी कि इस बार ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर नहीं आएंगे. उनका टीम में होना दिल्ली की टीम के लिए एक बड़ा झटका है. हालांकि अभी सबसे ज्यादा जरूरी पंत का जल्द से जल्द ठीक होना है.

आपको बता दें, ऋषभ पंत वर्तमान में दिल्ली टीम के कप्तान हैं. 2021 में पंत ने फ्रेंचाइजी को प्लेऑफ तक पहुंचाया था. पिछले साल ये टीम तालिका में पांचवें स्थान पर रहे. विकेटकीपर-बल्लेबाज 2016 में लीग में अपनी पहली उपस्थिति के बाद से फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं. राष्ट्रीय टीम के एक अभिन्न सदस्य, पंत दुर्घटना से चार दिन पहले भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, जब उन्होंने मैदान में कदम रखा था. अब कम से कम वो 4-5 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे.

Bharat Express Live

Also Read

Latest