Bharat Express

IPL 2023: विराट कोहली और गौतम गंभीर की टसल, आखिर नवीन-उल-हक का इस लड़ाई में क्या है रोल?

IPL 2023: गंभीर से भिड़ने से पहले विराट की कहासुनी नवीन-उल-हक से हुई थी.

IPL 2023

IPL 2023

Virat Kohli Vs Gautam Gambhir: लखनऊ में IPL मैच के दौरान बड़ा बवाल हुआ. करीब 5 मिनट तक ये तीखी नोक-झोंक होती रही. इस बहस को देख हर कोई सहम उठा. स्टेडियम में मौजूद फैंस, ग्राउंड में खिलाड़ी हर कोई बस ये सोच रहा था की आखिर ये लड़ाई कैसे रोकी जाए. क्योंकि विराट और गंभीर को देखकर ऐसा लग नहीं रहा था की वो मामला रफा-दफा करने के मूड में है. या यूं कह लीजिए सिर्फ मारपीट ही बाकी रह गई थी.

जिस जोश और अग्रसेन के साथ विराट कोहली और गौतम गंभीर की टसल एक बार फिर देखने को मिली. वो देखकर हर कोई हैरान था. मामला इतना बढ़ गया कि लखनऊ के कप्तान केएल राहुल, सहायक कोच विजय दहिया और सीनियर खिलाड़ी अमित मिश्रा को बीच बचाव करना पड़ा. मगर क्या आपको पता है इस लड़ाई की असली वजह कौन है. दरअसल, इस विवाद का सबसे बड़ा कारण एक अफगानी खिलाड़ी है.

ये भी पढ़ें: IPL 2023: ये लड़ाई पुरानी है… कोहली और गौतम गंभीर के बीच क्यों हुई तीखी बहस? अफगानी खिलाड़ी है इस ‘जंग’ की वजह, Video में देखें…

नवीन-उल-हक की भड़काऊ इंस्टाग्राम स्टोरी

नवीन-उल-हक. ये अफगानी खिलाड़ी इस पूरे विवाद का तीसरा अहम किरदार है, जिसकी वजह से झगड़ा शुरू हुआ. सिर्फ 127 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ टीम पावरप्ले के दौरान ही घुटने टेक चुकी थी. उसके बाद आरसीबी जीत के करीब और लखनऊ जीत से दूर जाती रही. अपनी टीम का दबदबा देख कोहली विरोधी बल्लेबाजों को खूब चिढ़ाते दिखे. इस दौरान नवीन-उल-हक से उनकी कहासुनी हुई. यही बहस मैच के बाद भी हुई, हालांकि वहां नवीन-उल-हक ने विवाद शुरू किया जिसके बाद गौतम गंभीर की इस मामले में एंट्री हुई. लेकिन एक बार फिर नवीन-उल-हक इस बहस को बढ़ाने के मूड में नजर आए.

दरअसल, इस विवाद के बाद नवीन-उल-हक ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अंग्रेजी में, ‘YOU GET WHAT YOU DESERVE THATS HOW IT SHOULD BE AND THATS HOW IT GOES’ जिसका हिंदी अनुवाद होता है- ‘आपको वही मिलता है जिसके आप हकदार हैं, ऐसा ही होना चाहिए और ऐसा ही होता है’. ये पोस्ट पूरे विवाद को और गरमाने के लिए काफी है. विराट ने भी एस स्टोरी शेयर की. उन्होंने लिखा, ‘हम जो कुछ भी सुनते हैं वह एक राय है, तथ्य नहीं। हम जो कुछ भी देखते हैं वह एक संदर्भ में होता है, जरूरी नहीं सच हो.’

Bharat Express Live

Also Read