Bharat Express

IPL 2023: 6 गेंदों में 5 चौके, RR Vs DC मैच में यशस्वी जायसवाल का जलवा

RR vs DC: दिल्ली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन जायसवाल और बटलर ने पांचवें गियर में खेल शुरू किया.

Yashasvi Jaiswal

Photo- IndianPremierLeague (@IPL) /Twitter

Yashasvi Jaiswal, IPL 2023: यशस्वी जायसवाल ने गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील आक्रमण में आए और राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने पहली गेंद पर मिड विकेट के जरिए चौका लगाया. जिन लोगों ने सोचा कि यह सिर्फ एक गेंद की बात है, यशस्वी ने उन्हें गलत साबित करने में देर नहीं लगाई. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कुल पांच चौके जड़े, जिससे यह सीजन का सबसे महंगा पहला ओवर बन गया.

यशस्वी की आतिशी पारी 

बता दें कि दिल्ली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन जायसवाल और बटलर ने पांचवें गियर में खेल शुरू किया. आरआर की ओपनिंग जोड़ी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में 68 रन की जबर्दस्त ओपनिंग पार्टनरशिप कर अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाई.

पहले छह ओवरों में जायसवाल ने 21 गेंदों में 41 रन बनाए और बटलर ने 15 गेंदों में 24 रन जोड़े. अपने खेलने के अंदाज से दोनों ने जल्दी ही फैंस का दिल जीत लिया और सोशल मीडिया पर छा गए.

यशस्वी जायसवाल ने इस तरह पूरा किया पचासा

यशस्वी जायसवाल ने डीसी के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल के खिलाफ बैक-टू-बैक बाउंड्री लगाई और केवल 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. यशस्वी के अंदर पहले ओवर के बाद आए आत्मविश्वास से इतना तो तय हो गया था कि वह आज अच्छी लय में है.

यशस्वी जायसवाल के क्रीज में खड़े होने के अंदाज से इस बात का अंदाजा कि वह गेंद बढ़िया मिडिल कर रहे हैं और अगले कुछ ओवर्स गेंदबाजों के लिए बुरे सपने की तरह साबित होने वाले है. जो हुआ भी, यशस्वी जायसवाल ने 5वें ओवर में स्पिनर अक्षर पटेल को लगातार तीन चौके जड़ दिए. 7वें ओवर में एक बार फिर अक्षर पटेल को लगातार दूसरा चौका जड़कर सिर्फ 25 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. आईपीएल करियर में यशस्वी जायसवाल की 5वीं फिफ्टी है.

खलील अहमद ने पहली गेंद पर शॉर्ट लेंथ का इस्तेमाल किया, इस गेंद को यशस्वी ने मिड विकेट पर 4 रन के लिए भेज दिया. खलील ने दूसरी गेंद पर लेंथ में बदलाव नहीं किया, जो यशस्वी के बल्ले के थोड़ा ऊपर लगी और थर्ड मैन की बाउंड्री के पार 4 रन के लिए चली गई. फिर अतिरिक्त कवर के जरिए से तीसरे गेंद को मारकर चौके की हैट्रिक पूरी की. खलील एक डॉट गेंद डालने में सफल रहे, लेकिन अंतिम दो पर अपना नियंत्रण खो बैठे. चौथा चौका सीधा मारा. यशस्वी ने एक और कट शॉट के साथ चौका लगाया और ओवर समाप्त किया.

Also Read