Bharat Express

IND vs AUS: कौन जीतेगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी? श्रीलंकाई दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2004 के बाद से भारतीय सरजमीं पर जीत हासिल नहीं कर पाई है, लेकिन जयवर्धने उम्मीद कर रहे हैं कि पैट कमिंस की टीम इस बार हर हाल में आगे बढ़ सकती है.

IND vs AUS

IND vs AUS

IND vs AUS: श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक आकर्षक टेस्ट सीरीज की उम्मीद कर रहे हैं, और उन्होंने भविष्यवाणी की है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) का हक ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में ला सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया और भारत वर्तमान में आईसीसी मेन्स टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष दो स्थानों पर बने हुए हैं. इसके अलावा, दो प्रतिद्वंद्वी आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में भी शीर्ष पर हैं और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए तैयार हैं.

कौन जीतेगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी?

ऑस्ट्रेलियाई टीम 2004 के बाद से भारतीय सरजमीं पर जीत हासिल नहीं कर पाई है, लेकिन जयवर्धने उम्मीद कर रहे हैं कि पैट कमिंस की टीम इस बार हर हाल में आगे बढ़ सकती है. जयवर्धने ने आईसीसी के लेटेस्ट रिव्यू में कहा, “मुझे लगता है कि यह एक शानदार सीरीज होगी. भारतीय परिस्थितियां और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इससे कैसे निपटते हैं, उनके पास अच्छी गेंदबाजी इकाई है.”

ये भी पढ़ें: 10 फरवरी से शुरू होगा Women T20 World Cup का घमासान, जानिए अब तक कैसा रहा भारत का प्रदर्शन

श्रीलंकाई दिग्गज ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

जयवर्धने ने कहा, भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन एक श्रीलंकाई होने के नाते, मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत आसान नहीं होने वाली है. सफेद गेंद के क्रिकेट में शुभमन गिल का शानदार फॉर्म छोटे प्रारूपों में भारत के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन रहा है और जयवर्धने का मानना था कि युवा खिलाड़ी लाल गेंद के खेल में समान स्तर का प्रभाव बना सकता है.

श्रीलंकाई क्रिकेटर ने कहा, “वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं और अगर वह उसे रेड-बॉल क्रिकेट में परिवर्तित करते हैं और उसके पास गति, परिपक्वता, स्थितियों और परिस्थितियों की समझ है, तो वह भारत के लिए लाइन-अप के शीर्ष पर एक बड़ा बदलाव होगा.” ऑस्ट्रेलिया का भारत का चार टेस्ट मैचों का दौरा 9 फरवरी से शुरू होगा, जिसमें पहला टेस्ट नागपुर में होगा.

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा (टेस्ट सीरीज शेड्यूल):

पहला टेस्ट- 9 से 13 फरवरी, नागपुर
दूसरा टेस्ट- 17 से 21 फरवरी, दिल्ली
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, धर्मशाला
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम: 

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वॉर्नर

Bharat Express Live

Also Read