Bharat Express

Sachin Tendulkar Stand: UAE ने सचिन को दिया खास तोहफा, 25 साल पहले मचाए तूफान के बदले मिला खास सम्मान

Sachin Tendulkar Stand: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम को सचिन तेंदुलकर की दो तूफानी पारियों के लिए जाना जाता है.

Sachin Tendulkar Stand

Sachin Tendulkar Stand

Sachin Tendulkar stand at Sharjah Stadium: प्रतिष्ठित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम के वेस्ट स्टैंड का नाम बदलकर सोमवार को भारतीय क्रिकेट के दिग्गज के जन्मदिन के मौके पर आयोजित विशेष समारोह में ‘सचिन तेंदुलकर स्टैंड’ कर दिया गया है. यह न केवल भारतीय दिग्गज के जन्मदिन के साथ मेल खाता है, बल्कि यह 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खचाखच भरे स्टेडियम में बनाए गए बैक-टू-बैक शतकों की 25वीं वर्षगांठ भी है.

सचिन तेंदुलकर को शारजाह का सलाम

भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच त्रिकोणीय श्रृंखला यहां 22 अप्रैल को तेंदुलकर ने 143 और दो दिन बाद कोका-कोला कप के फाइनल में 134 रनों की पारी खेली थी. तेंदुलकर ने एकदिवसीय मैचों में 49 शतक बनाए और 34 स्टेडियमों में खेले, लेकिन शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में उनके 7 शतक शामिल हैं और आज भी दुनिया भर में उनके प्रशंसकों द्वारा उनकी सराहना की जाती है और जश्न मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें: GT vs MI: रोहित vs हार्दिक, दो चैंपियन टीमों की टक्कर, IPL 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला…

स्टैंड के नामकरण पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सचिन ने संदेश में कहा, काश मैं वहां होता, लेकिन दुर्भाग्य से मेरी पूर्व प्रतिबद्धताएं थीं. शारजाह में खेलना हमेशा एक शानदार अनुभव रहा है. रोमांचक माहौल से लेकर प्यार, स्नेह और समर्थन तक, शारजाह भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों और दुनिया भर के खेल प्रेमियों के लिए एक विशेष स्थल रहा है.

 

इसने हमें इतने खास पल दिए हैं. डेजर्ट स्टॉर्म मैच की 25वीं वर्षगांठ और मेरे 50वें जन्मदिन पर इस तरह के जश्न के लिए मिस्टर बुखातिर और उनकी टीम को बहुत-बहुत धन्यवाद. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम अभी भी सबसे अधिक खेले गए एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (244) के साथ गिनीज रिकॉर्ड रखता है और इस मैदान पर क्रिकेट इतिहास के कुछ सबसे यादगार क्षण देखे हैं.

शारजाह स्टेडियम के सीईओ खलाफ बुखातिर ने डेजर्ट स्टॉर्म की सालगिरह पर कहा, क्रिकेट के खेल के लिए इतना कुछ करने के लिए सचिन के प्रति आभार व्यक्त करने का यह हमारा छोटा सा तरीका है. वास्तव में, वह एक अविश्वसनीय पारी थी, और इसे फाइनल में दोहराया गया.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read