Bharat Express

VIDEO: ‘द विकेटकीपर’ शो, विकेटकीपिंग का ये नजारा देख फैंस को याद आए धोनी

विकेटकीपिंग के दौरान धोनी का अनोखा अंदाज देखकर फैंस गदगद हो जाया करते थे. माही मैदान पर विकेटकीपिंग करने के दौरान अपने अलग अंदाज से बल्लेबाजों के लिए बड़ी चुनौती थे.

MS Dhoni

Photo- Courtesy Screengrab

Nepal wicketkeeper: जब स्टंप्स के पीछे शानदार विकेटकीपिंग की बात होती है तो सबसे पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का आता है. पूर्व भारतीय कप्तान ने कुछ अविश्वसनीय स्टंपिंग की हैं, और ‘नो-लुक’ रनआउट को प्रसिद्ध बना दिया है. यहां ‘नो-लुक’ रनआउट का मतलब है दूसरे दिशा में देखते हुए स्टंप्स को हिट करना. अब उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए नेपाल के एक विकेटकीपर ने भी एक ही तरह से दो रन आउट करने में कामयाबी हासिल की है, वह भी एक ही खेल में.

नेपाल के विकेटकीपर ने दिखाया जादू

मौजूदा नेपाल टी20 लीग में विराटनगर सुपर किंग्स के विकेटकीपर अर्जुन सऊद जनकपुर रॉयल्स के खिलाफ मैच में स्टंप्स के पीछे शानदार फॉर्म में थे. खेल के 9वें ओवर में, बल्लेबाज संदीप जोरा अर्जुन साउद का शिकार हो गए, क्योंकि उन्होंने गेंद को स्टंप्स पर फेंकने के दौरान उन्हें रन आउट कर दिया. जबकि हवा में सोमरसॉल्ट पोजीशन में थे.

ये भी पढ़ें: Team India: फिट होने के बाद भी जसप्रीत बुमराह को क्यों नहीं मिली टीम में जगह? सामने आया कारण

रन आउट कर दिलाई धोनी की याद

अर्जुन के विकेटकीपिंग रन आउट स्टाइल को देखकर ऐसा लग रहा है कि धोनी की आत्मा इस विकेटकीपर के अंदर घुस गई है. यही कारण रहा कि रन आउट को देखकर कमेंटेटर को धोनी का नाम लेना पड़ा. इस वीडियो पर फैन्स के खूब रिएक्शन आ रहे हैं.

मैच रिपोर्ट

मैच में वापस आते हुए, स्टंप के पीछे अर्जुन सऊद के प्रयास व्यर्थ गए क्योंकि बिराटनगर सुपर किंग्स ने 5 विकेट से मैच गंवा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर किंग्स ने अपने सभी 10 विकेट खोकर बोर्ड पर 140 के प्रतिस्पर्धी स्कोर से कम रखा. टीम के लिए सिकंदर रजा ने 18 गेंदों में 38 रन की विस्फोटक पारी खेली. जनकपुर रॉयल्स के लिए ललित राजबंशी ने सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट चटकाए.

बता दें, विभिन्न टेस्ट खेलने वाले देशों के कई विदेशी खिलाड़ी टी20 लीग में हिस्सा ले रहे हैं. उन्मुक्त चंद, जिन्होंने भारतीय अंडर -19 टीम को विश्व कप की शान दिलाई थी, वह भी टूर्नामेंट का हिस्सा हैं. U-19 की सफलता के बाद बल्लेबाज अपने करियर को आगे बढ़ाने में असफल रहा और पिछले साल अमेरिका में खेल को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेट छोड़ चुके हैं.

Also Read