Bharat Express

आम जनता को बड़ा झटका! CNG के रेट में बढ़ोतरी, जानें कितना बढ़ा दाम

गाड़ियां चलाने वालों को फिर महंगाई का झटका लगा है और इस राज्य में सीएनजी के दाम में इजाफा हो गया है. जानें आपके शहर में रेट कितने बढ़े हैं.

adani cng

सीएनजी गैस स्टेशन

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम नहीं हो रही हैं. इससे आम लोगों पर काफी असर पड़ रहा है. इसी तरह सीएनजी के दाम भी अब बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली एनसीआर में तीन हफ्ते में दूसरी बार सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सीएनजी की कीमत में 50 रुपये का इजाफा हुआ है. इस बढ़ोतरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 76.59 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है.

राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में सीएनजी के दाम बढ़ा दिए गए हैं. तीन सप्ताह में यह दूसरी बढ़ोतरी है. इससे पहले नवंबर के आखिरी हफ्ते में सीएनजी के रेट में बढ़ोतरी की गई थी. आइए देखें सीएनजी के दाम कितने बढ़ गए हैं इसकी विस्तृत जानकारी. दिल्ली में सीएनजी की कीमत पेट्रोल से 20 रुपये कम है. नई कीमतें आज यानी 14 दिसंबर सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं. 

ये भी पढ़ें- Adar Poonawalla ने लंदन में खरीदा 1446 करोड़ का आलीशान घर, बनाई थी कोरोनावायरस की सबसे कारगर वैक्सीन

दिल्ली का कितना विकास हुआ?

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन हफ्ते में दूसरी बार सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. सीएनजी की कीमत में एक रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत 76.59 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है. सीएनजी की कीमतों में आखिरी बार गिरावट जुलाई महीने में हुई थी. अगस्त और नवंबर महीने में सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी की गई थी.

कितना बढ़ा एनसीआर?

दिल्ली से सटे एनसीआर के शहरों नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमतें बढ़ गई हैं. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सीएनजी के दाम भी एक रुपये प्रति किलो बढ़ गए हैं. नोएडा में सीएनजी की कीमत बढ़कर 82.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. ग्रेटर नोएडा में सीएनजी की कीमत बढ़कर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. गाजियाबाद में सीएनजी की नई दर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम है और एनसीआर में शामिल गुरुग्राम में सीएनजी 83.62 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेची जा रही है.

Bharat Express Live

Also Read