Bharat Express

Twitter के लिए मुसीबत बना Threads, 24 घंटे में 9.5 करोड़ पोस्ट, जोड़े 5 करोड़ से ज्यादा अकाउंट

मेटा के हाल ही में लॉन्च हुए थ्रेड्स ऐप, जिसे ट्विटर के प्रतिस्पर्धी के रूप में देखा जा रहा है, ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. बहुत ही कम समय में इसने पोस्ट और यूजर्स के मामले में मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है.

मेटा के हाल ही में लॉन्च हुए थ्रेड्स ऐप, जिसे ट्विटर के प्रतिस्पर्धी के रूप में देखा जा रहा है, ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. बहुत ही कम समय में इसने पोस्ट और यूजर्स के मामले में मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है. मेटा के ट्विटर प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स के पास 95 मिलियन से अधिक पोस्ट और 50 मिलियन से अधिक खाते हैं. थ्रेड्स इंस्टाग्राम टीम द्वारा टेक्स्ट अपडेट साझा करने और सार्वजनिक बातचीत में शामिल होने के लिए बनाया गया एक नया ऐप है.

द वर्ज द्वारा एक्सेस किए गए आंतरिक डेटा के अनुसार, उपयोगकर्ता पहले ही 95 मिलियन से अधिक थ्रेड पोस्ट कर चुके हैं और लगभग 190 मिलियन लाइक्स प्राप्त कर चुके हैं. ये सब 24 घंटे से भी कम समय में हुआ. मेटा ने बुधवार को 100 देशों में आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए थ्रेड्स लॉन्च किया, और यह वर्तमान में ऐप स्टोर पर शीर्ष मुफ्त ऐप है.

इंस्टाग्राम की तरह, थ्रेड्स के साथ उपयोगकर्ता मित्रों और रचनाकारों को फ़ॉलो कर सकते हैं और उनसे जुड़ सकते हैं. वे अपनी रुचियां साझा करते हैं, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें वे इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो करते हैं. नए ऐप (थ्रेड्स) ने लॉन्च के बाद केवल दो घंटों में 2 मिलियन साइन-अप, सात घंटों में 10 मिलियन उपयोगकर्ताओं और केवल 12 घंटों में 30 मिलियन साइन-अप को पार कर लिया.

थ्रेड्स के साथ भी कई प्रतिबंध

वैसे तो थ्रेड्स एक अलग ऐप है लेकिन इसमें लॉगइन इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए किया जा रहा है. इंस्टाग्राम के करीब 2 अरब यूजर्स हैं जिन्हें थ्रेड्स तक आसानी से पहुंच मिल रही है और यही इस ऐप की लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण भी है. थ्रेड्स ने ट्विटर की खामियों का जबरदस्त फायदा उठाया है. थ्रेड्स में कीवर्ड या हैशटैग खोजने की सुविधा नहीं है. ऐसे में आप किसी भी इवेंट को रियल टाइम में फॉलो नहीं कर सकते. इसके अलावा इसमें डायरेक्ट मैसेजिंग की सुविधा नहीं है. थ्रेड्स का उपयोग केवल ऐप्स पर किया जा सकता है. इसका कोई डेस्कटॉप संस्करण नहीं है. ऐसे में मीडिया हाउस और अन्य संस्थानों की निर्भरता ट्विटर पर ही है.

Bharat Express Live

Also Read