Bharat Express

दिग्गज उद्योगपति Mukesh Ambani ने खरीदी गुजरात की ये कंपनी, 99 करोड़ रुपये में पूरी होगी डील

रिलायंस ग्रुप की कंपनी Reliance Retail एक के बाद एक कंपनियों को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करती जा रही है. इस क्रम में अंबानी की झोली में एक और फैशन कंपनी शामिल होने वाली है.

मुकेश अंबानी को फिर मिली जान से मारने की धमकी

देश के प्रमुख कारोबारी मुकेश अंबानी रिटेल सेक्टर में लगातार अपना कारोबार बढ़ा रहे हैं. इस बीच रिलायंस ग्रुप की कंपनी रिलायंस रिटेल अपने पोर्टफोलियो में एक के बाद एक कंपनियां जोड़ रही है. वहीं अब एक फैशन कंपनी अंबानी के साथ हाथ मिलाने की तैयारी में है, अंबानी ने कंपनी के फैशन डिवीजन की खरीद पर मुहर लगा दी है. गुजरात के अहमदाबाद स्थित लालभाई परिवार द्वारा प्रवर्तित कंपनी अरविंद फैशन ने शुक्रवार को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी साझा की है.

शेयर बाज़ार को दिए गए अनुबंधों के बारे में जानकारी

अरविंद फैशन ने स्टॉक मार्केट फाइलिंग में कहा कि रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड, रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, कंपनी के सौंदर्य उत्पाद प्रभाग सेफोरा में पूरी हिस्सेदारी बेचने और स्थानांतरित करने के लिए सहमत हो गई है. इसके साथ एक समझौता भी किया गया है फैशन कंपनी ने समझौते की जानकारी साझा करते हुए कहा है कि डील की सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद अरविंद ब्यूटी ब्रांड्स रिटेल उसकी सहायक कंपनी नहीं रहेगी.

99 करोड़ की डील

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने अपनी फाइलिंग में डील की रकम का भी खुलासा किया है. अरविंद फैशन के अनुसार, कंपनी के सौंदर्य उत्पाद प्रभाग में पूरी इक्विटी हिस्सेदारी मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल ने रुपये में खरीदी थी. 99.02 करोड़ यानी 11.89 मिलियन डॉलर में खरीदी जाएगी. वित्तीय वर्ष 2022-23 में अरविंद ब्यूटी ब्रांड्स रिटेल का कारोबार 336.70 करोड़. सौंदर्य खंड व्यवसाय ने अरविंद फैशन के समेकित राजस्व में 7.60 प्रतिशत का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- Government Housing Scheme: मिडिल क्लास के घर का सपना पूरा करेगी मोदी सरकार! जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

खरीदारी की खबर से स्टॉक में उछाल आ गया

भारतीय शेयर बाजार शुक्रवार को बढ़त के साथ बंद हुआ. बीएसई का 30 शेयरों वाला बेंचमार्क सेंसेक्स 282.88 अंक बढ़कर 64,363.78 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 97.35 अंक बढ़कर 19,230.60 पर बंद हुआ. बाजार में तेजी के बीच मुकेश अंबानी की रिलायंस के साथ इस डील की खबर का असर अरविंद फैशन के शेयरों पर भी देखा गया और वे बेतहाशा दौड़े. दिन भर के कारोबार के दौरान अरविंद फैशन के शेयर करीब 10 फीसदी बढ़कर 100 रुपये पर पहुंच गए. 362.20 पर पहुंच गया. हालांकि, कारोबार के अंत तक इसमें गिरावट आई, हालांकि यह 5.85 फीसदी बढ़कर रुपये पर पहुंच गया. इसके साथ ही 344 पर बंद हुआ था.

Bharat Express Live

Also Read