Bharat Express

SBI कार्ड ने प्रोसेसिंग फीस में की बढ़ोतरी, कब से लागू होगा नया चार्ज, दूसरे बैंकों में कितना है शुल्क

Rent Payments Through SBI Card: क्या आप एसबीआई का क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट भरते हैं? ऐसा करने पर अब आपकी जेब ज्यादा ढीली होगी.

SBI Card: आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई कार्ड) के क्रेडिट कार्ड यूजर हैं तो यह आज हम आपके लिए एक अहम जानकारी ले कर आए है. दरअसल, एसबीआई के क्रेडिट कार्ड धारकों को बड़ा झटका लगा है. कंपनी ने क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट पर प्रोसेसिंग फीस बढ़ा दी है. एसबीआई कार्ड ने यूजर्स को भेजे एसएमएस में बताया है कि अब उन्हें 99 रुपये+ टैक्स की जगह 199 रुपये+ टैक्स देना होगा. एसबीआई में ये बदलाव 15 मार्च 2023 से प्रभावी होंगे. इससे पहले एसबीआई कार्ड ने नवंबर 2022 में क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए रेंट पेमेंट पर प्रोसेसिंग फीस बढ़ाकर 99 रुपये + टैक्स कर दिया था.

अन्य बैंक भी चार्ज कर रहे हैं

आईसीआईसीआई बैंक अपने क्रेडिट कार्ड धारकों से किराए का 1% प्रसंस्करण शुल्क ले रहा है. प्रोसेसिंग फीस 20 अक्टूबर, 2022 से लागू हो गई है. एचडीएफसी बैंक ने क्रेडिट के जरिए किराए के भुगतान पर रिवार्ड प्वाइंट्स को 500 तक सीमित कर दिया है. लेन-देन राशि का 1% + महीने के दूसरे किराये के भुगतान से लागू कर.

बैंक ऑफ बड़ौदा 1 फरवरी, 2023 से क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किराए के भुगतान पर 1% शुल्क भी ले रहा है. 3 मार्च, 2023 से IDFC फर्स्ट बैंक के क्रेडिट कार्ड धारकों को क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किराए के भुगतान पर 1% शुल्क देना होगा. कोटक महिंद्रा बैंक ने कुछ शर्तों के अधीन 15 फरवरी, 2023 से लेनदेन राशि का 1% + टैक्स चार्ज करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Tour Package: कम पैसों में करना चाहते हैं दुबई की सैर तो IRCTC टूर पैकेज में कराएं बुकिंग, काफी सस्ता है ये विदेशी ट्रिप

क्रेडिट कार्ड कंपनियों के अलावा थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म भी चार्ज करते हैं. कई किराएदार पेटीएम, क्रेड, नोब्रोकर, पेजैप, रेड जिराफ, मोबिक्विक, फोनपे और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने के लिए उपयोग किए जाने वाले प्लेटफॉर्म पर प्राप्तकर्ता के विकल्प में मकान मालिक के बैंक खाते का विवरण या यूपीआई पता दर्ज करते हैं. हालाँकि, ये तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किराए का भुगतान करने के लिए सुविधा शुल्क लेते हैं.

Mobikwik- क्रेडिट कार्ड द्वारा किराए के भुगतान के लिए 2.36% अतिरिक्त शुल्क

PhonePe- क्रेडिट कार्ड द्वारा किराए के भुगतान के लिए 2% अतिरिक्त शुल्क

Paytm- क्रेडिट कार्ड द्वारा किराए के भुगतान के लिए 1.75% अतिरिक्त शुल्क.

Also Read