Bharat Express

2 कप कॉफी की कीमत 3.5 लाख रुपए, बिल चुकाने के बाद कपल का सिर चकराया, कंपनी ने बताई वजह

अमेरिकी कपल ने स्टारबक्स ने 2 कप कॉफी के साढ़े 3 लाख रु से ज्यादा वसूले तो उनके होश उड़ गए. पेमेंट क्रेडिट कार्ड से हुआ था, लिहाजा फौरन तो पता नहीं चला. लेकिन अगली शॉपिंग पर बैलेंस ओवर लिमिट देख उन्होंने स्टेटमेंट चेक किया तो पैरों तले जमीन खिसक गई.

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कॉफी पीने का बहुत शौक होता है और वे किसी खास रेस्टोरेंट या कैफे में जाकर ही कॉफी की चुस्कियां लेना पसंद करते हैं और अपने मनपसंद स्वाद के लिए कोई भी कीमत चुकाने को हमेशा तैयार रहते हैं, लेकिन कीमत क्या है? उसकी भी एक सीमा होनी चाहिए. कोई भी चीज अगर हद से ज्यादा हो जाए तो नुकसानदायक हो जाती है, ठीक वैसे ही जैसे एक मशहूर कैफे में अक्सर कॉफी पीने वाले कपल ने इतनी महंगी कॉफी पी ली कि उन्होंने कॉफी छोड़ने का मन बना लिया है. उनकी कॉफी साल भर के उनके राशन से भी महंगी निकली.

स्टारबक्स में दो कप कॉफी के लिए ₹3.50 लाख से ज्यादा का बिल चुकाने पर एक कपल हैरान रह गया. भुगतान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया गया था, इसलिए तुरंत पता नहीं चला, लेकिन जब वह अगली खरीदारी के लिए गया, तो उसने स्टेटमेंट चेक किया, जैसे ही उसने सीमा से अधिक बैलेंस खो दिया, तो उसके नीचे जमीन खिसक गई. 700 से 800 कॉफी के लिए उसने 3.67 लाख रुपये चुकाए थे.

ये भी पढ़ें- Chitrakoot: बाहुबली मुख्तार अंसारी की बहू गिरफ्तार, जेल में बंद विधायक पति अब्बास अंसारी से पहुंची थी मिलने, पर्स में मिले आपत्तिजनक सामान

क्या आपने कभी 3 लाख से महंगी कॉफी पी है?

अमेरिकी कपल अक्सर स्टारबक्स में कॉफी पीने जाता था, हर बार की तरह उन्होंने हर बार की तरह अपने पसंदीदा फ्लेवर का ऑर्डर दिया, जिसके बाद उन्होंने क्रेडिट कार्ड से भुगतान किया और आगे बढ़ गए. तब तक सब ठीक था. लेकिन जब वह आगे की खरीदारी के लिए बाजार पहुंचा तो निर्माण के समय कार्ड की सीमा से अधिक देखकर वह हैरान रह गया और फिर जब उसने कार्ड का स्टेटमेंट चेक किया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. व्यय के रूप में, उसने अतीत में केवल कॉफी पी थी. जिसकी कीमत 3,50,000 से अधिक निकली. जिससे एक ही दिन में उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट पूरी हो गई.

स्टारबक्स ने मानी बिलिंग में गड़बड़ी, लेकिन नहीं किया समाधान

अमेरिकी युगल जेसी और ओडेल ने सोचा भी नहीं था कि एक प्रसिद्ध ब्रांड ऐसा कर सकता है. जानकारी मिलते ही कपल ने तुरंत स्टारबक्स मैनेजमेंट से शिकायत की और इतनी महंगी कॉफी का कारण पूछने पर जवाब मिला कि यह मानवीय भूल है. कंपनी ने गलती सुधारने के लिए कॉफी की सही कीमत काटकर बाकी रकम का चेक कपल को दे दिया. लेकिन जेसी और ओडेल का कहना है कि चेक बाउंस हो गया. जिसके बाद उनका कहना है कि स्टारबक्स के रवैये ने उन्हें बेहद निराश किया। जबकि उसे इस कंपनी की कॉफी सालों से पसंद है. साथ ही कॉफी का बिल दिखाकर कपल ने बताया कि उन्होंने अब तक दुनिया की सबसे महंगी कॉफी चखी है. इतनी महंगी कॉफी शायद ही किसी ने इससे पहले पी होगी.

Bharat Express Live

Also Read