Bharat Express

Coronation of King Charles: भूटानी राजा और रानी ने पारंपरिक परिधानों में किया जलवा

दुनिया भर के नेताओं की उपस्थिति के बीच, भूटानी राजघरानों ने किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक के अवसर पर अपने पारंपरिक परिधानों से शो को चुरा लिया.

Coronation of King Charles: दुनिया भर के नेताओं की उपस्थिति के बीच, भूटानी राजघरानों ने किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक के अवसर पर अपने पारंपरिक परिधानों से शो को चुरा लिया. भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक और रानी जेटसन उन अंतरराष्ट्रीय राजघरानों की सूची में शामिल थे, जिन्होंने ब्रिटिश सम्राट किंग चार्ल्स III और रानी कैमिला के राज्याभिषेक में भाग लिया था. अन्य अंतरराष्ट्रीय राजघरानों की सूची में स्पेन, लेसोथो, जापान, नॉर्वे, रोमानिया आदि के राजा और रानी भी शामिल थे.

ऐतिहासिक घटना में, गैर-ब्रिटिश राजघरानों को अपनी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने के लिए पारंपरिक पोशाक पहनने के लिए कहा गया था. जबकि कुछ ने औपचारिक सूट प्रोटोकॉल का पालन करना चुना, भूटानी रॉयल्स ने अपने पारंपरिक परिधानों के साथ शो को चुरा लिया. राज्याभिषेक के दिन भूटान के राजा और रानी अपने पारंपरिक परिधानों में स्टाइलिश नजर आए. भूटान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, जहां रानी ने पारंपरिक बैंगनी किरा पहना था, वहीं राजा ने पारंपरिक घो पहना था.

क्वीन जेटसन पेमा ने पर्पल क्लच के साथ अपने शानदार परिधान की तारीफ की. नए ब्रिटिश सम्राट के पवित्र राज्याभिषेक समारोह के लिए वेस्टमिंस्टर एब्बे में प्रवेश करते ही दंपति को मुस्कराते हुए देखा गया. शाही जोड़े ने पूर्व-राज्याभिषेक समारोह में पारंपरिक पोशाक पहनी थीऐतिहासिक राज्याभिषेक से पहले, शाही जोड़े ने पूर्व-राज्याभिषेक समारोह में भी पारंपरिक परिधान पहने थे.

बकिंघम पैलेस में प्रवेश करते ही रॉयल्स पारंपरिक पोशाक में चमक रहे थे, जहां पूर्व-राज्याभिषेक समारोह आयोजित किया गया था. स्वागत समारोह में, उन्होंने शाही परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वेल्स के राजकुमार और राजकुमारी से बात की. वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन के साथ युगल की तस्वीर ऑनलाइन प्रसारित हुई.

Also Read