Bharat Express

Bharat Express Opinion Poll: क्या आपके क्षेत्र के लोग राम मंदिर के लिए बीजेपी को करेंगे वोट? जानिए जनता ने क्या कहा ?

Bharat Express Opinion Poll: जब जनता से सवाल किया कि क्या आपके क्षेत्र के लोग राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी के पक्ष में मतदान कर सकते हैं? तो इसमें काफी चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं.

BJP Flag

BJP

Bharat Express Opinion Poll: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर चल रहे राजनीतिक सरगर्मियों को समझने के लिए भारत एक्सप्रेस न्यूज चैनल और रोडमैप टू विन रिसर्च फर्म द्वारा देशव्यापी सर्वे किया गया है. जिसमें देश की जनता से अपने विचारों को साझा किया है. सर्वे में कई चौंकाने वाले आंकड़े भी सामने आए हैं. सर्वे के दौरान जनता से कई मुद्दों पर चर्चा की गई.  हमारी सर्वे एजेंसी की टीम ने जनता से सवाल किया कि क्या आपके क्षेत्र के लोग राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी के पक्ष में मतदान कर सकते हैं?

जब जनता से ये सवाल किया तो इसमें काफी चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं. गौरतलब है कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण कार्य तेजी के साथ चल रहा है.

बीजेपी को राम मंदिर के लिए हो सकता है फायदा

भारत एक्सप्रेस न्यूज चैनल और रोडमैप टू विन रिसर्च फर्म के सर्वे के मुताबिक, 61 फीसदी लोगों ने कहा कि हां हमारे क्षेत्र में राम मंदिर के लिए बीजेपी को वोट दिया जा सकता है. वहीं 32 फीसदी लोगों ने नहीं में जवाब दिया. वहीं 7 फीसदी लोगों इस सवाल का जवाब पता नहीं में दिया है.

जनता के जवाब

61 फीसदी- हां

32 फीसदी- नहीं

7 फीसदी- पता नहीं

गौरतलब है कि विपक्ष राम मंदिर उद्घाटन पर राजनीति करने का आरोप बीजेपी पर लगा रही है. उनका कहना है कि बीजेपी राम मंदिर उद्घाटन के जरिए 2024 के लोकसभा चुनाव में इसे मुद्दा बनाकर ध्रुवीकरण करने की कोशिश में है. लोकसभा चुनाव में अब 4 महीने से भी कम वक्त बचा है. ऐसे में इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि मंदिर उद्घाटन का असर चुनाव पर नहीं पड़ सकता है.

– भारत एक्सप्रेस

Also Read