Bharat Express

Tamil Nadu: CM स्टालिन ने बेटे उदयनिधि को बनाया डिप्टी CM, 2 दिन पहले रिहा सेंथिल बालाजी को भी कैबिनेट में जगह

Tamil Nadu: CM एमके स्टालिन द्वारा मंत्रिमंडल में कराए गए फेरबदल में बेटे उदयनिधि स्टालिन को उपमुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नत करने के अलावा वी सेंथिल बालाजी को भी कैबिनेट में शामिल किया गया है. हाल में ही उन्‍हें एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने रिहा कराया था.

Udhayanidhi Stalin with father and Tamil Nadu CM MK Stalin. (Photo Credit: X/Udhaystalin)

पिता और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के साथ उदयनिधि स्टालिन.

Udhayanidhi Deputy CM Of Tamil Nadu: तमिलनाडु सरकार ने राज्‍य मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया है. सीएम एमके स्टालिन ने अपने बेटे और खेल मंत्री उदयनिधि स्टालिन को डिप्टी सीएम बना दिया है. वे आज ही डिप्टी सीएम के पद की शपथ लेने वाले हैं.

गौरतलब हो कि उदयनिधि पिछले साल सनातन धर्म पर दिए गए बयानों के कारण विवादों में रहे थे. उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू-मलेरिया से की थी.

Udhayanidhi Stalin

आज डिप्टी CM पद की शपथ लेंगे उदयनिधि

उदयनिधि स्टालिन 45 वर्ष के हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्‍हें शनिवार शाम तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री के पद पर पदोन्नत किया गया. राजभवन की तरफ से इसकी पुष्टि की गई है. बताया गया है कि सीएम स्टालिन ने राज्यपाल आरएन रवि से उदयनिधि को डिप्टी CM नॉमिनेट करने और कैबिनेट का विस्तार करने की सिफारिश की थी.

अब तमिलनाडु के राजभवन में रविवार दोपहर 3.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिहा हुए वी सेंथिल भी मंत्री

सीएम स्टालिन द्वारा मंत्रिमंडल में कराए गए फेरबदल में वी सेंथिल बालाजी को भी जगह दी गई है. उन्‍हें दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने रिहा किया था. बालाजी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से 26 सितंबर को जमानत मिली थी.

बालाजी ने कैश फॉर जॉब स्कैम में गिरफ्तारी के 8 महीने बाद इस साल फरवरी में इस्तीफा दिया था. बताया जा रहा है कि अब राज्‍य मंत्रिमंडल में उन्हें वे विभाग दिए जाएंगे जो उन्हें नौकरी घोटाले और धन शोधन मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तारी के बाद इस्तीफा देने से पहले दिए गए थे.

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन. (Photo Credit: X/Udhaystalin)
तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन. (Photo Credit: X/Udhaystalin)

तमिलनाडु सरकार: इन विभागों के भी मंत्री बदले 

  • तमिलनाडु सरकार में विस्तार में शामिल किए गए एस एम नासर को पहले मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया था. उन्हें दूध-डेयरी विकास मंत्री के पद से हटाया गया था.
  • मंत्रिमंडल से वर्तमान दूध और डेयरी विकास मंत्री टी मनो थंगराज, अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री गिंगी एस मस्थान और पर्यटन मंत्री के रामचंद्रन को हटाया गया है.
  • पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग संभाल रहे आर. एस. राजकन्नप्पन को दूध एवं डेयरी विकास तथा खादी मंत्री बनाया गया है.
  • तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. के पोनमुडी को वन मंत्री बनाया गया है.
  • पर्यावरण मंत्री शिव वी. मेय्यानाथन को पिछड़ा वर्ग मंत्री बनाया गया है.
  • डॉ. एम. मथिवेंथन जो वन मंत्रालय संभाल रहे थे उन्हें अब आदि द्रविड़ कल्याण विभाग दिया गया है.
  • वित्त मंत्री थंगम थेन्नारसु को पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन का अतिरिक्त विभाग दिया गया है.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read