Bharat Express

U-19 WC: सचिन तेंदुलकर करेंगे विश्व विजेता अंडर-19 टीम को सम्मानित, अहमदाबाद में IND vs NZ मैच से पहले होगी सेरेमनी

BCCI ने विजयी भारत U-19 टीम और सहायक स्टाफ सदस्यों के लिए INR 5 करोड़ के नकद इनाम की घोषणा की है.

Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar

U19 Cricket World Cup: भारत की महिला U19 टीम को दिग्गज सचिन तेंदुलकर और BCCI के पदाधिकारियों द्वारा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को BCCI सचिव जय शाह द्वारा सम्मानित किया जाएगा. शेफाली वर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने ICC महिला U19 विश्व कप के उद्घाटन संस्करण के फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर कप जीता. यह किसी भी प्रारूप में महिला क्रिकेट में भारत का पहला आईसीसी विश्व खिताब था. BCCI ने विजयी भारत U-19 टीम और सहायक स्टाफ सदस्यों के लिए INR 5 करोड़ के नकद इनाम की घोषणा की है.

जय शाह ने दी जानकारी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, यह बहुत खुशी की बात है कि, भारत रत्न श्री सचिन तेंदुलकर और भारत के पदाधिकारी विमेंस अंडर 19 टीम को 1 फरवरी के दिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 6:30 बजे सम्मानित करेंगे. युवा क्रिकेटरों ने भारत को गौरवान्वित किया है और हम उनकी उपलब्धियों का सम्मान करेंगे.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant Health Update: ऋषभ पंत को लेकर डॉक्टरों ने दी खुशखबरी, सामने आई बड़ी अपडेट

रविवार को हाल ही में समाप्त हुए महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड पर सात विकेट की ऐतिहासिक जीत के बाद, भारतीय टीम को बुधवार, 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्मानित किया जाएगा. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी, अनुभवी भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ बीसीसीआई के अन्य पदाधिकारी शाम 6:30 बजे होने वाले समारोह के दौरान उपस्थित रहेंगे. भारत के बीच निर्णायक टी 20 आई की शुरुआत से एक घंटा पहले और न्यूजीलैंड एक ही स्थान पर. इसके अलावा, जीत के तुरंत बाद, शाह ने महिला टीम को तीसरा टी20 मैच देखने के लिए आमंत्रित करते हुए ट्वीट किया और कहा कि यह समान जीत एक उत्सव का आह्वान करती है.

T20 वर्ल्ड चैंपियन बनकर रचा इतिहास

महिला क्रिकेट में सीनियर स्तर पर तीन बार भारत को वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार भारत की युवा टीम ने पहली कोशिश में ही ट्रॉफी अपने नाम की. यह जीत भारत के लिए बेहद खास है और महिला क्रिकेट को देश में एक नई पहचान दिलाएगी.

Also Read