Bharat Express

Hardik Pandya: गजब का कॉन्फिडेंस, कुंग फू पंड्या बोले- धोनी का रोल निभाने को तैयार

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अब खुद पर काफी भरोसा करने लगे हैं. पंड्या का मानना है कि उनमें दबाव झेलने की क्षमता विकसित हो गई है और उन्हें टीम को माही की तरह चलाने में कोई मुश्किल नहीं आएगी.

Hardik Pandya- MS Dhoni

Hardik Pandya- MS Dhoni

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया इन दिनों टी-20 फॉर्मेट में जीत का परचम लहरा रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद हार्दिक पंड्या ने कहा कि वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. क्रिकेट फैंस को याद होगा कि धोनी किस तरह विकेटों के बीच दौड़ने, स्ट्राइक रोटेट करने और खेल के अंत में आक्रामक शॉट खेलने के लिए पहचाने जाते हैं. हार्दिक ने खुलासा किया कि उन्हें खेल को गहराई तक ले जाने और एमएस धोनी की भूमिका निभाने में ज्यादा दिक्कत नहीं आई है. पंड्या ने आगे कहा, मुझे हमेशा छक्के मारने में मजा आता है, लेकिन मुझे क्रिकेट में और आगे बढ़ना है. मैं अपनी टीम का मनोबल बढ़ाना चाहता हूं.

हार्दिक बोले- धोनी का रोल निभाने को तैयार

हार्दिक ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैंने उन लोगों की तुलना में अधिक खेल खेले हैं. इसलिए, मैंने अनुभव को जाना है और अनुभव के हिस्से से अधिक, यह वह जगह है जहां मैंने बल्लेबाजी की है और मैंने सीखा है कि दबाव को कैसे झेलना है.” हार्दिक के नेतृत्व में, पिछले महीने श्रीलंका को हराने के बाद भारत की इस साल की यह दूसरी टी20 श्रृंखला जीत थी और बुधवार को वह ज्यादातर समय शुभमन गिल को स्ट्राइक दे रहे थे ताकि युवा खिलाड़ी गेंद को अधिक हिट कर सके.

ये भी पढ़ें:  India Women Team: खेल का मैदान जीत रही हैं लड़कियां, अपने हौसले से बुलंदियों पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम

हार्दिक 2023 की शुरूआत से नियमित रूप से पावर-प्ले में भारत के लिए गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसमें वह समय भी शामिल है जब उन्हें इंदौर वनडे में कुछ स्विंग मिली थी जब मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया था. अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले 2023 एकदिवसीय विश्व कप और 2024 में वेस्टइंडीज में एक टी20 विश्व कप के साथ हार्दिक ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए कि लंबे प्रारूप को खेलने के लिए अभी सफेद गेंद से क्रिकेट उनकी प्राथमिकता है. आईपीएल 2022 से लेकर अबतक हार्दिक शानदार फॉर्म में हैं. माना जा रहा है कि जल्द उन्हें टी-20 फॉर्मेट का फुलटाइम कप्तान बनाया जा सकता है.

Also Read