Bharat Express

“मैंने किसानों और अग्निवीर जैसे मुद्दे पर सवाल उठाए तो मेरी सुरक्षा छीन ली”, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- अगर मुझे कुछ हुआ तो…

Satya Pal Malik Security: सत्यपाल मलिक ने कहा कि “मुझे एक पीएसओ (PSO) दिया गया है जो कि 3 दिनों से नहीं आ रहा. ऐसे हालात में अगर मुझे कुछ हो भी जाता है तो इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार होगी.”

SatyaPal Malik

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (फोटो ट्विटर)

Former Governor SatyaPal Malik: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पास से जेड प्लस सुरक्षा को हटा लिया गया है अब उनकी सुरक्षा के लिए केवल एक पीएसओ (PSO) तैनात किया गया है. जिसको लेकर सत्यपाल मलिक ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. दरअसल, सत्यपाल मलिक कई मुद्दों पर सरकार की कड़ी आलोचना करते हुए आए हैं. उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जेड प्लस सुरक्षा कवर के बजाय अब उनकी सुरक्षा के लिए एक निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) तैनात किया जाएगा.

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि जो शख्स जम्मू-कश्मीर, मेघालय और गोवा के राज्यपाल रहा हो, उसकी सुरक्षा केवल इसलिए छीन ली गई, क्योंकि उसने किसानों के मुद्दे और केंद्र की अग्निवीर योजना को लेकर सवाल उठाए.

मुझे कुछ तो केंद्र सरकार की होगी जिम्मेदारी

सत्यपाल मलिक ने कहा कि मुझे एक पीएसओ (PSO) दिया गया है जो कि 3 दिनों से नहीं आ रहा. ऐसे हालात में अगर मुझे कुछ हो भी जाता है तो इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार होगी. उन्होंने कहा कि “जब मैं गवर्नर था तो मैंने ही जम्मू कश्मीर में विधानसभा भंग की थी. मेरे ही कार्यकाल में धारा 370 भी हटाई गई. मैं बताऊं तो आज तक जम्मू कश्मीर से जितने भी राज्यपाल रहे हैं उन सभी के पास सुरक्षा है ऐसे में मेरी सुरक्षा क्यों हटाई गई यह समझ नहीं आ रहा है.”

यह भी पढ़ें-   बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले यात्राओं की बहार, ओवैसी निकालेंगे ‘अधिकार पदयात्रा’, CM नीतीश और तेजस्वी की बढ़ेंगी मुश्किलें!

‘मैं कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं’

तीन राज्यों के राज्यपाल रह चुके सत्यपाल मलिक ने कहा कि “मैं बताना चाहता हूं कि मैं किसी राजनीतिक दल में शामिल नहीं हो रहा. मैं कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन अगर मुझे कुछ होता है तो कृपया दिल्ली आ जाइए. उन्होंने दावा किया कि 2008 से 2018 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में कार्य करने वाले एनएन वोहरा का सुरक्षा कवर अभी भी बरकरार था.”

सत्यपाल ने गृह मंत्रालय को लिखा पत्र

मलिक ने बताया कि उन्होंने इस मामले को लेकर गृह मंत्रालय को लिखा है, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है कि उनका सुरक्षा कवर क्यों घटाया गया और इस कदम के पीछे क्या कारण था. विशेष रूप से राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के परिवार के लिए आजीवन सुरक्षा कवर के लिए प्रोटोकॉल लागू है.

– भारत एक्सप्रेस

 

Also Read